एडवांस्ड सर्च

IIT दिल्ली में नौकरियों की बहार, प्लेसमेंट में 10 फीसदी की बढ़ोतरी

पिछले साल के मुकाबले इस साल अभी तक भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली के विद्यार्थियों की प्लेसमेंट में 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By- मोहित पारीक]नई दिल्ली, 06 December 2018
IIT दिल्ली में नौकरियों की बहार, प्लेसमेंट में 10 फीसदी की बढ़ोतरी प्रतीकात्मक फोटो

पिछले साल के मुकाबले इस साल अभी तक भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली के विद्यार्थियों की प्लेसमेंट में 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. आईआईटी दिल्ली में 2 दिसंबर को शुरू हुए प्लेसमेंट के पहले चरण के 10वें दिन तक सभी स्ट्रीम के छात्रों को पेश की गई कुल नौकरियों में 10 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है.

इसमें स्नातकोत्तर (पीजी) के छात्रों को पेश की गई नौकरियों में पिछले वर्ष के मुकाबले 17 फीसदी का इजाफा हुआ है. एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, आईआईटी दिल्ली में ट्रेनिंग और प्लेसमेंट के प्रभारी प्रोफेसर आई.एन.कार ने एक बयान में कहा कि पिछले साल के मुकाबले इस साल प्लेसमेंट बेहतर रहे हैं, पीजी छात्रों की प्लेसमेंट में हुई बढ़ोतरी देश में इंजीनियरिंग अनुसंधान के भविष्य के लिए बहुत उत्साहवर्धक हैं.

IIT प्लेसमेंट: इस कंपनी ने पहले दिन दिया 1.39 करोड़ का ऑफर

उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि स्नातक (यूजी) और स्नातकोत्तर (पीजी) के छात्रों की प्लेसमेंट का प्रतिशत और बेहतर होगा. इन आंकड़ों में 15 दिसंबर को खत्म हो रहे प्लेसमेंट सत्र के पहले चरण के अंत तक और बढ़ोतरी होने की संभावना है. अगला चरण अगले साल जनवरी में शुरू होगा.

IIT-JEE मेन 2018: एग्जाम की तैयारी के लिए आज से ही अपनाएं ये 5 टिप्स

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay