एडवांस्ड सर्च

Advertisement

ICAI IPCC Result: लंबे इंतजार के बाद रिजल्ट घोषित, ऐसे देखें

ICAI CA IPCC Result: द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित आईपीसीसी परीक्षा के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट www.icai.org पर जाकर देख सकते हैं.
ICAI IPCC Result: लंबे इंतजार के बाद रिजल्ट घोषित, ऐसे देखें CA IPCC Result
aajtak.in [Edited By: मोहित पारीक]नई दिल्ली, 29 July 2018

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने सीए इंटरमीडिएट परीक्षा या आईपीसी (CA IPCC) परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं. संस्थान ने मई में आयोजित की गई परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं और इनमें नए और पुराने दोनों कोर्स शामिल हैं. इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.icai.org पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. इसी के साथ ही उम्मीदवार icaiexam.icai.org और caresults.icai.org वेबसाइट पर भी रिजल्ट देख सकते है.

बोर्ड की ओर से नतीजे जारी होने में देरी हो गई है. पहले बताया जा रहा था कि परीक्षा के रिजल्ट 6 बजे तक जारी कर दिए जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उसके बाद संस्थान ने करीब 8 बजे बाद परीक्षा के रिजल्ट जारी किए. इससे पहले संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट नहीं खुल रही थी और सर्वर डाउन की वजह से छात्रों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था.

हालांकि इससे पहले की परीक्षाओं में सीए संस्थान ने तय समय से पहले परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए थे. इंटरमीडिएट की परीक्षा इस साल मई और जून 2018 में आयोजित की गई थी.

ऐसी है CA टॉपर अतुल अग्रवाल की मार्कशीट, जानें- कितने मिले अंक

रिजल्ट ऑफिशल वेबसाइट पर उपलब्ध होगा और एसएमएस से भी हासिल किया जा सकता है. इसके अलावा संबंधित उम्मीदवारों को उनका रिजल्ट उनकी पंजीकृत ईमेल आईडी पर भेजा जाएगा. हाल ही में आईसीएआई ने 20 जुलाई को सीए, सीपीटी रिजल्ट की घोषणा की थी. संस्थान ने मई-जून 2018 में आयोजित हुए परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित किए थे. इस परीक्षा में जयपुर के अतुल अग्रवाल ने पहला स्थान हासिल किया.

CA फाइनल रिजल्ट: जयपुर के अतुल बने टॉपर, देखें- टॉपर्स लिस्ट

ऐसे करें रिजल्ट चेक

- ICAI की आधिकारिक वेबसाइट icaiexam.icai.org पर लॉग ऑन करें.

- 'CA इंटरमीडिएट रिजल्ट 2018 या IPCC Result' लिंक पर क्लिक करें.

- मांगी गई जानकारियां भरें.

- रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay