एडवांस्ड सर्च

अयोध्या फैसले की वजह से स्थगित हुई CA परीक्षा

अयोध्या फैसले के कारण आज होने वाली CA परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. यहां पढ़ें पूरी खबर

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 09 November 2019
अयोध्या फैसले की वजह से स्थगित हुई CA परीक्षा प्रतीकात्मक फोटो

  • अयोध्या फैसले के कारण रद्द हुई CA परीक्षा
  • जानें- अब कब होगा परीक्षा का आयोजन

अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को देखते हुए जहां उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल कॉलेज, शिक्षण संस्थाएं, ट्रेनिंग सेंटर को 11 नवंबर तक के लिए बंद कर दिया गया है. वहीं इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) 9 नवंबर यानी आज होने वाली सीए की परीक्षाओं की तारीख को स्थगित कर दिया है. इसकी जानकारी सेंट्रल काउंसिंग के सदस्य धीरज खंडेलवाल ने अपने ऑफिशियल अकाउंट पर ट्वीट कर दी.

उन्होंने लिखा  ICAI के फाउंडेशन पेपर 1, फाइनल पेपर 5 की परीक्षा का आयोजन 9 नवंबर को होना था, लेकिन अयोध्या फैसले के कारण आईसीएआई की सभी परीक्षाओं की तारीख को स्थगित कर दिया गया है जब तक नया शेड्यूल जारी नहीं किया जाता.

ICAI CA फाउंडेशन नवंबर 2019 की परीक्षाएं 9 नवंबर, 2019 से शुरू होने जा रही थीं. पहले परीक्षा की तारीखें 9 नवंबर, 13, 15 और 17, 2019 में निर्धारित की गई थी. अब पहली परीक्षा की तारीख को स्थिगित कर दिया गया है जिसका असर बाकी की परीक्षाओं की तारीख पर पड़ेगा. 

वहीं अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने एक सर्कूलर जारी कर कहा है कि छात्रों के लिए  विश्वविद्यालय  9 और 11 नवंबर को बंद रहेंगे.  वहीं विश्वविद्यालय के कार्यालय खुले रहेंगे और दोनों दिन सामान्य रूप से कार्य करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay