एडवांस्ड सर्च

हार्दिक पटेल से विजेंदर सिंह तक जानें- हिंदी को लेकर क्या कह रहे हैं लोग

आज देशभर में हिंदी दिवस मनाया जा रहा है. जानें- हिंदी को लेकर सोशल मीडिया पर क्या है लोगों का रिएक्शन...?

Advertisement
aajtak.in [Edited by: प्रियंका शर्मा]नई दिल्ली, 14 September 2018
हार्दिक पटेल से विजेंदर सिंह तक जानें- हिंदी को लेकर क्या कह रहे हैं लोग हार्दिक पटेल और विजेंद्र सिंह

आज देशभर में हिंदी दिवस मनाया जा रहा है. साल 1949 में 14 सितंबर के दिन ही हिंदी को राजभाषा का दर्जा मिला था. तभी से ये दिन मनाने की परंपरा शुरू हो गई. ऐसे में हिंदी दिवस के मौके पर हर कोई अपना हिंदी प्रेम सोशल मीडिया पर दिखा रहा है. इसी मौके पर अहमदाबाद पाटीदार आरक्षण आंदोलन का चेहरा बनकर उभरे हार्दिक पटेल ने भी ट्विटर के जरिए अपना हिंदी प्रेम जाहिर किया है. और लिखा:-

'हिंदी दिवस पर देशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं. हिंदी एक समृद्ध भाषा है एवं इसमें अभिव्यक्ति की अपार क्षमता है. हम अन्य भाषाओं के साथ हिंदी को इतना समर्थ बनाएं कि उसका हर क्षेत्र में उपयोग बढ़ सके.

आपको बता दें, पाटीदारों को आरक्षण, किसानों की कर्ज माफी के मुद्दे पर पिछले 19 दिनों तक वह अनशन पर बैठे थे और बुधवार (12 सितंबर) को ही उन्होंने नारियल पानी पीकर अनशन खत्म किया है.

हिंदी दिवस के मौके पर मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने हिंदी भाषा को सरल और सुबोध बताते हुए लिखा- अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा- सरल है, सुबोध है, सुंदर अभिव्यक्ति है हिन्दी ही सभ्यता, हिन्दी ही संस्कृति है. सभी देशवासियों को हिन्दी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.

मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मिनिस्टर प्रकाश जावेड़ेकर ने भी हिंदी दिवस की शुभकामनाएं दी.

कुमार विश्वास ने भी हिंदी दिवस की शुभकामनाएं देते हुए बताया कैसे ये भाषा 100 करोड़ से ज्यादा लोगों के दिलों को स्पर्श करती है.

देखें- लोगों ने क्या- क्या लिखा है हिंदी दिवस पर... 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay