एडवांस्ड सर्च

राजस्थान के बीजेपी नेता देवी सिंह भाटी ने दिया इस्तीफा, मेधवाल को बताया कांग्रेस एजेंट

भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता देवी सिंह भाटी ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने बीकानेर से मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को टिकट नहीं देने की मांग को लेकर इस्तीफा दिया है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in बीकानेर , 15 March 2019
राजस्थान के बीजेपी नेता देवी सिंह भाटी ने दिया इस्तीफा, मेधवाल को बताया कांग्रेस एजेंट देवी सिंह भाटी

चुनावी माहौल के बीच पार्टीयों में शामिल होने और जाने का सिलसिला जारी है. भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता देवी सिंह भाटी ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने बीकानेर से मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को टिकट नहीं देने की मांग को लेकर इस्तीफा दिया है.

भाटी ने कहा है कि मैंने अपना इस्तीफा पार्टी प्रदेश नेतृत्व को मेल कर दिया है. कारण पूछने पर उन्होंने कहा कि मौजूदा सांसद मेघवाल को टिकट नहीं दिया जाना चाहिए. मैं इसपर अपनी आपत्ति पहले ही केंद्र और प्रदेश नेतृत्व के सामने दर्ज करा चुका हूं, लेकिन अब लगता है कि पार्टी नेतृत्व इस पर कोई कारवाई नहीं कर रहा है, इसलिए मैंने इस्तीफा देने का फैसला लिया है.

मेघवाल पर कांग्रेस से मिलकर उसके एजेंट के रूप में काम करने का आरोप लगाते हुए भाटी ने कहा कि उन्होंने दिसंबर में विधानसभा चुनाव के दौरान भी यह बात पार्टी नेतृत्व के समक्ष रखी थी. हालांकि पार्टी  की तरफ से  अभी तक इस्तीफे के संबंध में आधिकारिक तौर पर कोई बयान नहीं आया है.

भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है. ऐसे में मेघवाल को बीकानेर से टिकट नहीं मिलने की स्थिति में भाटी क्या करेंगे, यह पूछने पर उन्होंने कहा कि मैं अपने मौजूदा स्थान पर बना रहूंगा.

सात बार विधायक रहे  देवी सिंह भाटी, मेघवाल के मुखर विरोधी रहे हैं. राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि भाटी का विरोध बीकानेर सीट पर मेघवाल के लिए सिरदर्द साबित हो सकता है. अटकलें हैं कि मेघवाल की सीट बदलकर उन्हें गंगानगर भेजा जा सकता है पर उनको पार्टी से टिकट मिलना तय है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay