एडवांस्ड सर्च

लॉकडाउन: 20 से अधिक कोर्सेज की ऑनलाइन क्लासेज शुरू करेगा DUSU व ABVP

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) दिल्ली इकाई और दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ 20 से अधिक पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं चलाएंगे. जानें- कैसे चलेंगी क्लासेज.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 01 April 2020
लॉकडाउन: 20 से अधिक कोर्सेज की ऑनलाइन क्लासेज शुरू करेगा DUSU व ABVP प्रतीकात्मक फोटो

कोविड-19 के संक्रमण के चलते भारत में सम्पूर्ण लॉकडाउन कर दिया गया है. इसकी वजह से दिल्ली के स्टूडेंट्स पढ़ाई का नुकसान न हो, इसे देखते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) की दिल्ली इकाई और दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ संयुक्त रूप से 20 से अधिक पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं चलाएगा. इसमें संबंधित पाठ्यक्रमों के छात्र संलग्न होकर लाभ ले सकते हैं.

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली एक महत्वपूर्ण शिक्षा केंद्र होने के नाते कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन से प्रभावित हुआ है. इसके परिणाम स्वरूप, छात्र समुदाय को कई पक्षों से नुकसान उठाना पड़ा है. इस महत्वपूर्ण मुद्दे के समाधान हेतु एबीवीपी दिल्ली और डूसू , अस्सी से अधिक प्रोफेसरों के साथ लगभग बीस से अधिक विभिन्न पाठ्यक्रमों में छात्रों को ऑनलाइन हेल्प करेगा.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

इस योजना में डीयू, जेएनयू, जामिया मिलिया इस्लामिया, आईपी विश्वविद्यालय, आंबेडकर विश्वविद्यालय और अन्य से छात्र ऑनलाइन कक्षाओं में शामिल होने के लिए खुद को पंजीकृत कर सकते हैं. इसमें लाइव निर्देशों और अलग-अलग संदेह समाशोधन सत्रों के अलावा, पाठ्यक्रम सामग्री भी डिजिटल रूप में उपलब्ध कराई जाएगी.

एबीवीपी दिल्ली के प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ यादव ने कहा कि एबीवीपी लॉकडाउन में फंसे छात्रों को राशन और आवश्यक सामान भी पहुंचा रहा है. इसके अलावा शीघ्र चिकित्सा सहायता, छात्रों से किराया न लेने की मकान मालिकों से अपील भी की गई है.

डूसू अध्यक्ष अक्षित दहिया ने कहा कि ऑनलाइन क्लासेज ही लॉकडाउन‌ से होने वाले छात्रों के नुकसान को बचा सकती हैं. कई प्रोफेसर छात्रों का मार्गदर्शन करने के लिए सहमत हुए हैं. अब विश्वविद्यालय प्रशासन से अनुरोध करते हैं कि छात्रों के लिए ऐसी ही ऑनलाइन क्लासेज शुरू हों और उनकी नियमित समीक्षा हो.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay