एडवांस्ड सर्च

DU में स्पोर्ट्स कोटे के लिए यहां होंगे ट्रायल, पढ़ें डिटेल्स

दिल्ली विश्वविद्यालय में स्पोर्ट्स कोटे के जरिए एडमिशन लेने वाले हैं तो जानें- किस खेल के कब और कहां होंगे ट्रायल.....

Advertisement
aajtak.in [Edited by: प्रियंका शर्मा ]नई दिल्ली, 22 June 2019
DU में स्पोर्ट्स कोटे के लिए यहां होंगे ट्रायल, पढ़ें डिटेल्स प्रतीकात्मक फोटो

DU Admissions 2019: दिल्ली विश्वविद्यालय ने स्पोर्ट्स कैटेगरी के तहत कॉलेज में एडमिशन लेने के उम्मीदवारों के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिया है. जिसमें जानकारी दे दी गई है कि कौनसे स्पोर्ट्स के ट्रायल कब और कहां होने वाले हैं. आपको बता दें, स्पोर्ट्स ट्रायल 2 जुलाई से शुरू होंगे और 6 जुलाई चलेंगे. जिसमें 27 खेल ऐसे हैं जो स्पोर्ट्स कोटा का हिस्सा हैं. इनमें 24 खेल शामिल हैं जो ओलंपिक, राष्ट्रमंडल खेल, एशियाई खेल और तीन लोकप्रिय खेलों जैसे विभिन्न हाई-प्रोफाइल प्रतियोगिताओं का हिस्सा हैं

यहां देखें किस खेल के कहां होंगे ट्रायल

-  एथलेटिक्स के लिए खेल का ट्रायल 2 जुलाई को किंग्सवे कैंप के यूनिवर्सिटी पोलो मैदान में होगा.

- महिला फुटबॉल के लिए खेल का ट्रायल 2 जुलाई को नॉर्थ कैंपस के रग्बी स्टेडियम स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में भी होगा, जबकि पुरुष उम्मीदवारों के लिए यह 4 जुलाई को होगा.

- पुरुष उम्मीदवारों के लिए बैडमिंटन के लिए स्पोर्ट्स ट्रायल 6 जुलाई को मल्टीपर्पज हॉल, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित किया जाएगा, जबकि महिलाओं के लिए, ट्रॉयल 4 जुलाई को होगा.

- क्रिकेट के लिए खेल का ट्रायल 3 और 4 जुलाई को पुरुष और महिला प्रतिभागियों के लिए होगा.  पुरुषों के लिए स्थल एसजीटीबी खालसा कॉलेज में होगा जबकि महिलाओं के लिए यह गार्गी कॉलेज होगा. आपको बता दें, स्पोर्ट्स ट्रायल में स्पोर्ट्स एडमिशन गाइडलाइंस के अनुसार वीडियो ग्राफी की जाएगी.

- डीयू ने अपनी वेबसाइट पर स्पोर्ट्स ट्रायल की वीडियोग्राफी अपलोड करने का अधिकार सुरक्षित रखा है. आवेदक के साथ अभिभावक / अभिभावक को खेल ट्रायल के आयोजन स्थल के अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी. खेल परीक्षणों के लिए आवेदन करने वाले आवेदक को दिशानिर्देशों के अनुसार ऑनलाइन अंडरग्रेजुएशन एडमिशन फॉर्म अपने साथ लाना अनिवार्य है.

देखें स्पोर्ट्स ट्रायल का पूरा नोटिफिकेशन

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay