एडवांस्ड सर्च

दिल्ली: खुलेंगे 25 वर्ल्ड क्लास स्किल सेंटर, जल्द शुरू होंगे एडमिशन

Skill Centers In New Delhi दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया है कि दिल्ली के 6 कौशल केंद्र में एडमिशन प्रोसेस मार्च में शुरू होने जा रही है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: मोहित पारीक]नई दिल्ली, 12 January 2019
दिल्ली: खुलेंगे 25 वर्ल्ड क्लास स्किल सेंटर, जल्द शुरू होंगे एडमिशन दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी में वर्ल्ड क्लास सेंटर खोलने जा रही है, जिनमें स्किल ट्रेनिंग दी जाएगी. इनमें से 6 स्किल केंद्र में मार्च से ही एडमिशन प्रोसेस शुरू हो जाएगी, जबकि कई केंद्र अगस्त में खुलेंगे. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि विश्व स्तर के दिल्ली के छह नए कौशल केंद्र के विभिन्न पाठ्यक्रमों में मार्च से दाखिला प्रक्रिया शुरू हो रही है.

सिसोदिया ने कहा कि इस तरह के कुल 25 कौशल केंद्र की स्थापना दिल्ली में किया जाएगा, जिनमें से 19 की शुरुआत अगस्त में हो जाएगी.  इस दौरान सिसोदिया ने यह भी बताया, 'विश्व स्तर के 6 नए कौशल केंद्र (डब्ल्यूसीएससी) के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू हो रही है. इसमें विभिन्न पेशेवर पाठ्यक्रमों के लिए कुल 720 सीटे हैं.

इसलिए नंबर 1 है दिल्ली के सरकारी स्कूल, ये हुए हैं बड़े बदलाव

बता दें कि दाखिला प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही इसकी औपचारिक शुरुआत हो जाएगी. मंत्री ने कहा, 'केंद्र सरकार भी कौशल की बात कर रही है लेकिन उन्होंने एक विज्ञापन में सचिन तेंदुलकर को एक प्लंबर के साथ खड़े करने के अलावा क्या किया. प्लंबिंग भी कौशल का काम है लेकिन उसके साथ-साथ आतिथ्य, बैकिंग में भी कौशल के लिए मौके हैं. युवाओं में कौशल का मतलब है कि वह एक पेशेवर समझ के साथ अपने पैरों पर खड़े हों.'

पढ़ाई में हिट हैं दिल्ली के सरकारी स्कूल, ऐसे पढ़ते हैं बच्चे

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay