एडवांस्ड सर्च

झारखंड में 1 जून से स्कूल खोलने का फैसला, देर से होगी छुट्टी

देश में लॉकडाउन का चौथा चरण जारी है. लॉकडाउन 4.0 की मियाद 31 मई तक की है. वहीं अब झारखंड सरकार ने एक जून से राज्य में विद्यालयों को खोलने का फैसला किया है.

Advertisement
aajtak.in
मृत्युंजय श्रीवास्तव रांची, 21 May 2020
झारखंड में 1 जून से स्कूल खोलने का फैसला, देर से होगी छुट्टी सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)

  • कोरोना के कारण 31 मई तक लॉकडाउन
  • झारखंड का 1 जून से स्कूल खोलने का फैसला

देश में कोरोना वायरस के कारण संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है. लॉकडाउन में केंद्र सरकार की ओर से स्कूल-कॉलेज और शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने के आदेश दिए हैं. हालांकि अब झारखंड सरकार ने स्कूल खोलने की तैयारी कर ली है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

देश में लॉकडाउन का चौथा चरण जारी है. लॉकडाउन 4.0 की मियाद 31 मई तक की है. वहीं अब झारखंड सरकार ने एक जून से राज्य में विद्यालयों को खोलने का फैसला किया है. इसके साथ ही स्कूल की टाइमिंग में बदलाव किया गया है और स्कूल के वक्त को बढ़ाया गया है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

बढ़ाया समय

झारखंड सरकार ने स्कूल खोलने के साथ ही लॉकडाउन के कारण बाधित पढ़ाई की भरपाई के लिए समय को बढ़ा दिया है. झारखंड सरकार ने पढ़ाई के समय को दो घंटों के लिए बढ़ा दिया है. इसके चलते अब स्कूल में पढ़ाई का समय 5 घंटे से बढ़ाकर 7 घंटे कर दिया गया है. साथ ही शनिवार को हाफ डे नहीं होकर, फुल डे होगा.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

वहीं शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा है कि 1 जून से राज्य के सभी स्कूलों को खोलने की तैयारी कर ली गयी है. कोरोना संक्रमण के स्थिति को देखते हुए 31 मई को परिस्थिति का आकलन किया जायेगा और फिर अंतिम निर्णय लिया जायेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay