एडवांस्ड सर्च

DU में तीसरी Cut Off के बाद इस कोर्स में बंद हुए जनरल कैटेगरी के एडमिशन

डीयू से संबद्ध लगभग 45 कॉलेजों में बीए ऑनर्स राजनीतिक शास्त्र पाठ्यक्रम पढ़ाया जाता है. इसमें से तीसरी लिस्ट में 30 कॉलेजों में सामान्य वर्ग की सीटें भर चुकी हैं और दाखिला बंद हो चुका है.

Advertisement
aajtak.in
मानसी मिश्रा नई दिल्ली, 09 July 2019
DU में तीसरी Cut Off के बाद इस कोर्स में बंद हुए जनरल कैटेगरी के एडमिशन DU Admission 2019: प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) से कॉलेजों ने सोमवार रात UG पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए तीसरी कटऑफ सूची जारी की. तीसरी कटऑफ के अनुसार डीयू से जुड़े आधे से ज्यादा कॉलेजों में आर्ट के अधिकतर पाठ्यक्रमों में सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए दाखिले बंद हो गए हैं.

तीसरी कटऑफ में सबसे ऊंची कटऑफ हिंदू  कॉलेज में अर्थशास्त्र ऑनर्स की 98 प्रतिशत के साथ आई है. वही दूसरी कटऑफ की तुलना में ये 0.25 प्रतिशत नीचे आई है. दूसरी कटऑफ में बीए ऑनर्स अर्थशास्त्र की हिन्दू कॉलेज ने 98.25 प्रतिशत जारी की.

जानें इन कॉलेजों की कट ऑफ

हंसराज कॉलेज में बीए ऑनर्स अर्थशास्त्र में सामान्य वर्ग के लिए 97.75 की कटऑफ निकाली है.

लेडी श्रीराम कॉलेज में जनरल वर्ग के लिए केवल बीकॉम ऑनर्स और बीएससी ऑनर्स मैथ्स मैटिक्स में दाखिले का मौका बचा है बाकि सभी पाठ्यक्रमों में सामान्य वर्ग की सीटें भर चुकी है.

कॉलेज में बीकॉम ऑनर्स में सामान्य वर्ग के लिए 97.75 प्रतिशत कटऑफ निकाली है. वहीं  बीएसी ऑनर्स मैथमेटिक्स में सामान्य वर्ग के लिए 96.25 प्रतिशत पर दाखिले का मौका है.

30 कॉलेजों में बीए ऑनर्स राजनीतिक शास्त्र की सीटें फुल

यूजी कोर्स में में इसबार सबसे ऊंची कटऑफ बीए ऑनर्स राजनीतिक शास्त्र की 99 प्रतिशत जारी की गई थी. इसके बावजूद बीए ऑनर्स राजनीतिक शास्त्र में दाखिले के प्रति छात्रों में गजब का उत्साह देखा जा रहा है.

डीयू से संबद्ध लगभग 45 कॉलेजों में बीए ऑनर्स राजनीतिक शास्त्र पाठ्यक्रम पढ़ाया जाता है. इसमें से तीसरी लिस्ट में 30 कॉलेजों में पाठ्यक्रम में सामान्य वर्ग की सीटें भर चुकी हैं और दाखिला बंद हो चुका है. पहली कटऑफ के बाद दूसरी कटऑफ में ही 19 कॉलेजों में बीए ऑनर्स राजनीतिक शास्त्र में सामान्य वर्ग के लिए दाखिले बंद हो गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay