एडवांस्ड सर्च

Advertisement

पंजाब में तकरीबन 77 प्रतिशत मतदान | फोटो

पंजाब में 117 सदस्यीय विधानसभा के लिए सोमवार को तकरीबन 77 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया.
पंजाब में तकरीबन 77 प्रतिशत मतदान | <a style='COLOR: #d71920' href='http://bit.ly/Uttarakhand_Punjab_Election' target='_blank'>फोटो</a> पंजाब में मतदान
आजतक ब्यूरोचंडीगढ़, 30 January 2012

पंजाब में 117 सदस्यीय विधानसभा के लिए सोमवार को तकरीबन 77 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया.

पंजाब के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी गुरकिरत किरपाल सिंह ने यहां बताया कि दो बजे अपराह्न तक मतदान का प्रतिशत 45 प्रतिशत रहा लेकिन मतदान समाप्‍त होने तक यह तकरीबन 60 प्रतिशत हो गया. हालांकि बठिंडा और लुधियाना से मामूली झड़पों की रिपोर्टें मिली हैं, निर्वाचन कार्यालय का कहना है कि चुनाव शांतिपूर्ण रहा और कोई अप्रिय घटना नहीं हुई.

इस बीच रिपोर्टों के अनुसार कुछ लोगों ने लुधियाना के भाजपा युवा मोर्चा महासचिव संजय कपूर पर हमला किया. कपूर को मामूली चोटे आई हैं. एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार बठिंडा में अमरीक सिंह रोड पर स्थित डेरा सच्चा सौदा कार्यालय पर पत्थर फेंके गए. बहरहाल, पुलिस हस्तक्षेप से स्थिति पर काबू पाया गया.

उधर पूर्व मंत्री मनप्रीत बादल के नेतृत्व वाली पीपुल्स पार्टी ऑफ पंजाब ने बुद्धलाडा में इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन के साथ छेड़छाड़ के आरोप लगाए हैं. मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने इसपर कहा कि सुरक्षित स्टॉक की कुछ मशीनों को एडजस्ट किया जा रहा था जब पीपीपी के कुछ सदस्य को लगा कि कुछ छेडछाड़ की जा रही है, जो मामला नहीं था.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay