एडवांस्ड सर्च

Advertisement

3100 रुपये में बिना लाइन के साल भर करें बाबा विश्वनाथ के दर्शन

इस व्यवस्था के तहत दर्शन करने आए लोग बाबा विश्वनाथ के दर्शन तुरंत कर सकेंगे. नियमित दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को 3100 रुपये में एक कार्ड या पास एक वर्ष के लिए जारी किया जाएगा.
3100 रुपये में बिना लाइन के साल भर करें बाबा विश्वनाथ के दर्शन काशी विश्वनाथ मंदिर
कुमार अभिषेक [Edited By: सुरभ‍ि गुप्ता]वाराणसी, 14 May 2017

देश-प्रदेश में भले ही वीआईपी कल्चर पर सरकार ने चोट की हो, लेकिन द्वादश ज्योतिर्लिंगों में से एक श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में वीआईपी कल्चर को बल मिलता दिख रहा है. इसी का नतीजा है कि काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास परिषद ने 3100 रुपये में दर्शनार्थियों के लिए नियमित दर्शन व्यवस्था शुरू करने का निर्णय लिया है.

इसके तहत दर्शनार्थियों को बगैर भीड़भाड़ और बिना कतार में लगे विशेष मार्ग से मंदिर में प्रवेश मिलेगा. इस व्यवस्था के तहत दर्शन करने आए लोग बाबा विश्वनाथ के दर्शन तुरंत कर सकेंगे. नियमित दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को 3100 रुपये में एक कार्ड या पास एक वर्ष के लिए जारी किया जाएगा.

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास परिषद के द्वारा रोज दर्शन करने आने वाले दर्शनार्थियों के लिए ये व्यवस्था की जा रही है. मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्याम नारायण त्रिपाठी के अनुसार इच्छुक लोग अपना आवेदन 30 मई, 2017 तक प्रस्तुत कर सकते हैं.

हाल ही में पीएम मोदी ने लाल बत्ती पर पाबंदी लगाकर वीआईपी कल्चर से मुक्ति की बात की थी. 'मन की बात' कार्यक्रम में पीएम ने 'एवरी पर्सन इज इंपॉर्टेंट' का नारा दिया था.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay