एडवांस्ड सर्च

91 दिन के लिए गुरु का राशि परिवर्तन: कर्क राशि वालों की चमकेगी किस्मत, जानें सभी राशियों का हाल

देवगुरु बृहस्पति ने 30 मार्च 2020 यानी सोमवार को धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश कर लिया है. गुरु अब 91 दिन यानी 30 जून 2020 सुबह 03:07 बजे तक मकर राशि में रहेंगे. यह समय आपके जीवन में बहुत प्रभावशाली रहेगा. मकर राशि में अब जो युति चल रही है वो मंगल शनि की है. गुरु की दृष्टि अमृत दृष्टि मानी जाती है. 14 मई को देवगुरु बृहस्पति 122 दिन के लिए अपनी वक्री चाल चलेंगे. जानिए गुरु का राशि परिवर्तन आपकी राशि पर क्या प्रभाव डालेगा.

Advertisement
aajtak.in
श्रुति द्विवेदी नई दिल्ली, 31 March 2020
91 दिन के लिए गुरु का राशि परिवर्तन: कर्क राशि वालों की चमकेगी किस्मत, जानें सभी राशियों का हाल Guru ka rashi parivartan 2020 (राशि परिवर्तन)

1- मेष राशि

इस समय आपके निर्णय बहुत सटीक बैठेंगे. आप में कुछ लोगों के लिए व्यवसाय या नौकरी में बदलाव का समय आ रहा है. किसी नए पद पर आप नई जिम्मेदारियां ले सकते हैं. घर के दृष्टिकोण से 91 दिन आपके लिए बहुत शुभ रहेंगे. आपके पिता के स्वास्थ्य को लेकर यदि आपकी कोई चिंता चल रही थी तो वो दूर होती नज़र आ रही है. धन की कमी यदि कोई महसूस हो रही थी तो वो भी पूरी होगी. वहीं, स्वास्थ्य से जुड़ी डायबिटीज़ या थायराइडकी समस्या बढ़ सकती है, इसलिए सेहत का भरपूर ध्यान दें. दरअसल, 4 मई तक उतार चढ़ाव का समय भी रहेगा. इसलिए किसी भी प्रकार का निर्णय क्रोध या आवेश में ना लें.

2- वृष राशि

देवगुरु बृहस्पति आपके जीवन में ख़ूबसूरत बदलाव लेकर आए हैं. संतान से जुड़ी यदि आपकी कोई चिंता चल रही थी तो वो दूर होगी. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और मित्रता प्रगाढ़ होगी. इस समय आपकी वाहन से जुड़ी समस्याएं दूर होती हुई नज़र आ रही हैं. संतान से जुड़ी भी कोई समस्या चल रही थी तो वो समस्या भी दूर होगी. पारिवारिक क्लेश और संबंधों में दूरियां समाप्त होंगी.

3- मिथुन राशि

यह समय आपके लिए धन और आर्थिक दृष्टिकोण से लाभ लेकर आएगा. आप अपने संबंधों को वाणी द्वारा सुधारेंगे. घर से जुड़ी तमाम समस्याएं आपकी दूर होती हुई नज़र आ रही हैं. 4 मई के बाद विशेष तौर पर आपकी अध्यात्म की तरफ रुचि बढ़ेगी. लेकिन स्वास्थ्य का आपको विशेष रूप से ध्यान देना ज़रूरी है. आप में से कई लोग जिनके विदेश से जुड़े काम हैं, वो काम अब पूरे होने लगेंगे. अगर आपकी माता के स्वास्थ्य में दिक्कत चल रही थी तो उसमें आराम मिलेगा.

4- कर्क राशि

आपके जीवन के लिए ये सबसे लाभकारी समय रहेगा. आप अपने जीवनसाथी के साथ जितनी दरारों का सामना कर रहे थे, वह अब खत्म होंगी. आप अपने आपको बहुत सहज स्वरूप में ढाल पाएंगे. मई के बाद आपका क्रोध कम होगा. लाभ के दृष्टिकोण से आपको आर्थिक लाभ मिलेगा. वहीं, अपने कुटुम्ब का पूर्ण सहयोग आपको मिलेगा. आप अपने आपको सम्मानित महसूस करेंगे. अपने जीवनसाथी से आपको पूर्ण सहयोग और प्रेम मिलेगा. इस समय यदि आप भविष्य के लिए पार्टनरशिप में कुछ करना चाहते हैं तो लाभकारी होगा.

लव राशिफल: इन 4 राशि वालों को मिलेगा जीवनसाथी का प्यार, जानें- अपनी राशि का हाल

5- सिंह राशि

देवगुरु बृहस्पति आपके लिए इस समय स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से लाभकारी साबित होंगे. वहीं, आर्थिक और स्वास्थ्य दृष्टिकोण की बात करें तो कोई पुराना कर्ज़ और मर्ज़ आपको परेशान कर सकता है. आर्थिक तौर पर ये समय आपके लिए बहुत लाभकारी नहीं रहेगा. आपको जितना लाभ मिलेगा इतना ही खर्च भी होगा. किसी भी प्रकार से आर्थिक नुक़सान बहुत ज़्यादा नहीं है. आप में से कई लोग नया स्थान या नई नौकरी या नए व्यवसाय से जुड़ेंगे. पिता के साथ आपके संबंध बहुत घनिष्ठ होंगे.

6- कन्या राशि

देवगुरु बृहस्पति का गोचर आपके लिए बेहद लाभकारी रहेगा. आर्थिक लाभ की स्थिति बनेगी और अपने घर के वरिष्ठों द्वारा भी आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा. वहीं, संतान और परिवार से जुड़ी कोई समस्या चल रही थी तो उसमें भी आपको आराम मिलेगा. आपके जीवनसाथी के साथ संबंध बहुत अच्छे रहेंगे. आपकी निर्णय लेने की क्षमता बढ़ेगी और अच्छा महसूस करेंगे. आध्यात्मिक दृष्टिकोण से यह समय आपके लिए नए विश्वास का रहेगा और आप अपने आपको आध्यात्मिक तौर पर बढ़ता हुआ पाएंगे. आपमें से कई लोग जिनकी सुख सुविधाओं में कमी चल रही थी, वो अब पूरी होगी. रिश्तों की दरार दूर होगी और नए संबंध बहुत गहरे बनेंगे. विवाह से जुड़ी समस्या दूर होगी.

7- तुला राशि

घर की साज सजावट, घर को ख़ूबसूरत करना और घर से जुड़े तमाम प्रयास पूर्ण होंगे. साथ ही साथ अपने घर और परिवार के लिए बहुत बढ़िया निर्णय आप ले पाएंगे .आप में से कई लोग जिनके संबंध अपनी माता के साथ बहुत ख़ास नहीं चल रहे थे , उसमें आराम मिलेगा और वहीं ये समय आपका बहुत ख़ास रहेगा . आपका अपने कार्य के प्रति जुड़ाव बढ़ेगा और आपमें से कई लोग पदोन्नति भी पाएंगे . आप में से कई लोग एक सफल निर्णायक के तौर पर जाने माने जाएंगे. आप किसी नए कार्य में या नए बिज़नेस में इस समय निवेश न करें अन्यथा नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

8-वृश्चिक राशि

आपके लिए समय बहुत लाभकारी रहेगा. आप अपने आपको सम्मानजनक परिस्थिति में पाएंगे. आपको आध्यात्मिक तौर पर सफलता प्राप्त होगी. आपको संबंधों में बहुत मिठास महसूस होगी. आपमें निर्णय लेने की क्षमता बढ़ेगी और सामाजिक तौर पर आपको सम्मान मिलेगा. वहीं, आर्थिक तौर पर भी आपको लाभ मिलेगा. जीवनसाथी और पार्टनर का आपको पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. आपके द्वारा आपके जीवनसाथी को भी धन लाभ मिलेगा.

टैरो राशिफल: राशि के अनुसार जानिए आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन

9- धनु राशि

इस समय आपको अपने निर्णय को लेकर विशेष तौर पर ध्यान रखना है. किसी भी प्रकार का आकस्मिक निर्णय न लें. वहीं, धन लाभ आपको मिलेगा. रुका हुआ पैसा हो या फिर पैतृक संपत्ति द्वारा आपको लाभ मिलेगा. यदि किसी पुराने रोग से ग्रसित हैं तो उस रोग का विशेष रूप से ध्यान रखें. स्वास्थ्य के प्रति आपको सजग रहना ज़रूरी है. आपमें से कई लोगों को पदोन्नति भी मिलेगी या फिर कार्यस्थल पर सराहा जाएगा. वहीं, यदि देखा जाए तो आपको संबंधों को संजोने के लिए इस समय प्रयासरत रहना बेहद ज़रूरी होगा. हालांकि, 4 मई के बाद धन लाभ में थोड़ी सी कमी नज़र आएगी.

10- मकर राशि

ये समय आपके लिए बेहद लाभकारी रहेगा. आप अपने आप में जितना क्रोध महसूस कर रहे थे, या फिर निर्णय लेने की क्षमता आपकी गड़बड़ा रही थीं या पार्टनर से दूरी बढ़ गई थी तो गुरु का राशि परिवर्तन आपके लिए बेहद लाभकारी रहेगा. आपकी तमाम समस्याएं दूर होंगी. विद्या और संतान से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी. आप में से कई लोगों का रुझान आध्यात्मिक चीज़ों की तरफ़ बहुत बढ़ेगा. पार्टनरशिप द्वारा यदि कोई नुकसान चल रहा था तो अब लाभ में परिवर्तित होगा. साथ ही साथ किसी भी प्रकार के क्रोध या आवेश से आपने अपने रिश्ते ख़राब किए हैं तो 91 दिन का ये समय सुधारने के लिए बेहतर है.

11- कुम्भ राशि

आपके लिए देवगुरु का राशि परिवर्तन कहीं न कहीं बहुत सारी चीज़ों में घातक है. आपको निवेश से बचना पड़ेगा. यदि आपका ख़ुद का कोई बिज़नेस है या फिर कोई कार्य है तो उसमें आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है . वहीं, स्वास्थ्य के प्रति आपके ख़र्चे बढ़ते हुए नज़र आ रहें हैं. आपने किसी भी प्रकार का निवेश किसी मल्टीनेशनल कंपनी में किया है या फिर आप कार्यरत है तो कुछ समय के लिए आप अपने स्थान से दूर हो सकते हैं. आपको अपने घर को सजाने और संवारने का मौका मिलेगा. वहीं, आध्यात्मिक तौर पर आपको आगे बढ़ने का अवसर भी मिलता दिखाई दे रहा है.

12- मीन राशि

देवगुरु बृहस्पति का राशि परिवर्तन आपको जीवन की गहराइयों को समझने का मौका देगा. आर्थिक लाभ की तरफ़ आपकी मेहनत बढ़ेगी और साथ ही साथ आपको धन से जुड़ी तमाम समस्याओं में आराम मिलेगा. आप के संबंध बहुत गहरे होंगे. विद्या से जुड़ी लंबे समय से चल रही कोई समस्या दूर होगी. आपको किसी वरिष्ठ व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त होगा या फिर किसी गुरु का आशीर्वाद मिलेगा. आपको मित्रों का पूर्ण सहयोग मिलेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay