एडवांस्ड सर्च

ये 7 चीजें बढ़ाएंगी प्यार, मजबूत होंगे रिश्ते

वैलेंटाइंस डे पर जानिए, किन चीजों से बढ़ता है प्रेम? कैसे आपका रिश्ता बनेगा और भी ज्यादा मजबूत.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: पी.बी.]नई दिल्ली, 14 February 2019
ये 7 चीजें बढ़ाएंगी प्यार, मजबूत होंगे रिश्ते 7 चीजों से बढ़ेगा प्रेम

वैलेंटाइंस डे प्यार और इकरार का दिन है. आज बात करेंगे उन 7 वस्तुओं की जिससे आपका प्रेम दिन प्रतिदिन बहुत ज्यादा बढ़ने लगेगा. सात वस्तुओं के द्वारा आपका प्रेम और बढ़ेगा. आपको आपका सच्चा प्यार उन 7 वस्तुओं का आपके दैनिक जीवन पर क्या प्रभाव पड़ेगा बताएंगे आज...

 

प्रेम बढ़ाने वाली 7 वस्तुएं-

1. गुलाबी रंग-

गुलाबी रंग को हमेशा से प्रेम का रंग माना जाता है परन्तु गुलाबी रंग जितना गाढ़ा होगा उतना ही प्रेम के नजदीक होगा. जितना हल्का होगा, उतना ही प्रेम को कम करेगा. अगर प्रेम को बेहतर करने के लिए गुलाबी रंग इस्तेमाल करना है तो परदे, चादर और कपड़ों में करना चाहिए. दीवारों का रंग गुलाबी करने से प्रेम से ज्यादा भोग का भाव पैदा होता है. प्रेम संबंधों को बेहतर करने के लिए गुलाबी रंग के कपडे उपहार में देना सबसे उत्तम होगा.

2. हल्दी की साबुत गांठ

हल्दी की साबुत गांठ बृहस्पति से संबंध रखती है. जन्म कुंडली में बृहस्पति ठीक अवस्था में ना होने के कारण विवाह में काफी परेशानी आती है और प्रेम की कमी होती है. 7 हल्दी की साबुत गांठे लें और उन्हें पीले धागे से बांध लें. इन हल्दी की गांठों को दाएं हाथ में लेकर 7 बार भगवान विष्णु के मंत्र ॐ नमो भगवते वासुदेवाय का जाप करें. फिर इन हल्दी की गांठों को भगवान विष्णु के मंदिर में अर्पण कर दें. ऐसा करने से आपके दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी और आपको आपका सच्चा प्यार जरूर मिलेगा.

3. एमिथिस्ट (जामुनिया)

एमीथिस्ट एक हल्के बैगनी रंग का पारदर्शी पत्थर है. माना जाता है कि प्रेम के संत वैलेंटाइन इस रत्न को हमेशा धारण किये रहते थे. बिना सलाह के हालांकि एमीथिस्ट को धारण तो नहीं कर सकते परन्तु एमीथिस्ट को अपने पास रख सकते हैं और इसकी बनी हुई चीजें उपहार में दे सकते हैं. अगर ये भय हो कि आपका प्रेम आपसे दूर हो जाएगा तो एमीथिस्ट जरूर अपने पास रखना चाहिए. एमीथिस्ट की बनी हुई चीजें बेडरूम में रखने से दाम्पत्य जीवन भी सुखमय हो जाता है.

4. सन्तरा और लीची

संतरा और लीची प्रेम बढ़ाने वाले फल माने जाते हैं. आम तौर पर ये फल शुक्र और चन्द्र को मजबूत कर देते हैं. अगर जीवन में प्रेम की कमी महसूस होने लगे तो इन फलों को खाना चाहिए , प्रेम का भाव मजबूत हो जाता है. दम्पत्तियों को लीची जरूर खानी चाहिए, इससे उनका आपसी विश्वास मजबूत होता है. प्रेम संबंधों में संतरा उपहार में दें, परन्तु लीची कभी उपहार में न दें

5. रजनीगंधा

रजनीगंध के फूल प्रेम के अदभुत प्रतीक माने जाते हैं. सामान्य दशाओं में इन फूलों को देने से सम्बन्ध मजबूत होते हैं. इन फूलों को कभी भी प्लास्टिक या किसी अन्य आवरण से ढंककर नहीं देना चाहिए. अगर प्रेमी को उपहार में देना हो तो इसे गुलाबी फीते से बांधकर दें. अगर जीवनसाथी को उपहार में देना हो तो सुर्ख लाल फीते से बांधकर उपहार में दें. इन फूलों को हमेशा अपने बेडरूम में रक्खें अन्यथा प्रेम के बिखरने का खतरा रहता है.

6. बादाम

सारे मेवों में बादाम प्रेम से सम्बन्ध रखने वाला मेवा माना जाता है. प्रेम सम्बन्ध जोड़ने के लिए बादाम और शहद या बादाम और मिसरी का उपहार देना चाहिए. पति-पत्नी के बीच सम्बन्ध बेहतर बने रहें, इसके लिए एक दूसरे को बादाम खिलाना चाहिए. कभी भी बादाम को निगलने का बिना अच्छी तरह चबाये हुये नहीं खाना चाहिए, अन्यथा वाणी की कठोरता बढ़ सकती है. अगर प्रेम में बाधा आ रही हो तो एक शीशी शहद में एक बादाम डुबा कर रख देना चाहिए.

7. गुलाब के फूल

गुलाब के फूल को भी प्रेम का प्रतीक माना जाता है. गुलाब का फूल भी एक दूसरे को देने से आपसी प्रेम बढ़ता है. यदि प्रेम में आप बार-बार असफल हो रहे हैं तो दो लाल गुलाब के फूल  शुक्रवार के दिन लक्ष्मी नारायण मंदिर में जरूर अर्पण करें ऐसा करने से आपको प्रेम में सफलता जरूर मिलेगी.

पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay