एडवांस्ड सर्च

Advertisement
Assembly Elections 2017

शनिवार को इन चीजों की खरीदारी, बना देगी भिखारी

शनिवार को इन चीजों की खरीदारी, बना देगी भिखारी
aajtak.in [Edited by: वंदना भारती]नई दिल्ली, 17 June 2017

अगर आप शनिवार को शॉपिंग करते हैं या राशन की खरीदारी करते हैं तो जरा संभल जाएं. कहीं अनजाने में ही आप शनि देवता को नाराज तो नहीं कर रहे? जी हां, पंडित विनोद मिश्र के अनुसार शास्त्रों में कुछ ऐसी चीजों का उल्लेख किया गया है, जिसकी खरीदारी शनिवार को करने की मनाही है. खासतौर से अगर वो वस्तु लोहे की बनी है तो उसको नहीं खरीदना ही बेहतर होगा.

क्‍या पैगम्‍बर मोहम्‍मद ने ट्रिपल तलाक के बारे में कुछ कहा था?

यहां पढ़ें, शनिवार को किन वस्तुओं की खरीदारी नहीं करनी चाहिए और क्यों...

1. लोहे की खरीदारी: लोहे को शनिदेव का धातु माना जाता है और यह भी मान्यता है कि शनिवार के दिन लोहे का सामान दान करने से शनि प्रसन्न होते हैं. लेकिन अगर आप इसके विपरीत लोहे की खरीदारी कर रहे हैं तो आपके घर-परिवार पर संकटों का पहाड़ टूट सकता है. आप आर्थ‍िक रूप से परेशान हो सकते हैं और आपके काम बनते-बनते बिगड़ सकते हैं.

गुरुवार को यह काम करने से आता है दुर्भाग्य

2. नमक और तेल की खरीदारी: पंडित विनोद मिश्र के अनुसार शनिवार को नमक और सरसों का तेल खरीदने से कर्ज व त्वचा संबंधित रोग होगा है.

3. काला तिल: शनिवार के दिन काला तिल खरीदने से परिवार पर विपत्त‍ियां आने लगती हैं.

माघ पूर्णिमा के दिन नदी स्नान से मिलेगी विष्णु कृपा

4. काले जूते: शनिवार के दिन काले जूतों की खरीदारी भी आप पर भारी पड़ सकती है. इस दिन खरीदा गया काला जूता अगर आपने किसी महत्वपूर्ण दिन पर पहना तो आपका दिन खराब हो सकता है और काम में बाधा भी आएगी.

5. कैंची और स्याही की खरीदारी: शनिवार के दिन कैंची की खरीदारी करने से रिश्तों के बीच खटास आ सकती है. स्याही की खरीदारी आपके जीवन में अपयश ला सकती है. इसलिए शनिवार के दिन कलम या स्याही न खरीदें.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay