एडवांस्ड सर्च

ब्राइडल लुक को और खास बना देंगे नथ के ये डिजाइन...

भारतीय दुल्हन के श्रृंगार में चार चांद लगाने का काम करती है नथ जो चेहरे की खूबसूरती को और भी बढ़ा देती है. अगर आप भी जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाली हैं तो नथ लेते समय इसके नए डिजाइंस के बारे में एक बार जरूर जान लें...

Advertisement
aajtak.in
वन्‍दना यादव नई दिल्‍ली, 24 October 2016
ब्राइडल लुक को और खास बना देंगे नथ के ये डिजाइन... नथ भारतीय दुल्हन के सोलह श्रंगार का हिस्सा है.

दुल्हन बनने की तैयारी कर रहीं हैं और कपड़ों के साथ ही ज्वैलरी डिजाइंस को चुनना आपके लिए बहुत बड़ी मुसीबत का काम बन गया है तो चलिए हम आपकी थोड़ी सी मदद कर देते हैं. ज्वैलरी का सबसे खास हिस्सा होता है नाक की नथ और इसके कई सारे डिजाइन आपको मार्केट में मिल जाएंगे.

आइए हमारे साथ जानें इसके सबसे लेटेस्ट डिजाइंस के बारे में...

1. बंगाली स्‍टाइल: अगर आप बंगाली है तो हल्‍के क्रॉफ्टवर्क वाले और चैन से जुड़ी हुई नथ आप पर बहुत जचेगी.

2. रिंग वाली नथ: अगर आप बहुत सिम्‍पल सी नथ पहनना चाहती हैं तो रिंग वाली नथ ट्राई कर सकती हैं.

3. जड़ाऊ नथ: राजस्थानी और मारवाड़ी दुल्हनों में इस नथ को पहनने का रिवाज है. जड़ी हुई नथ शादी के दिन बेहद खास लुक देती है. आप इसे जड़ाऊ लंहगे के साथ पहन सकती है.

4. मल्‍टीपल चेन वाली नथ: ऐसी नथ खासकर सॉउथ इंडियन कल्चर में ज्यादा देखी जा सकती हैं. लेकिन अगर आप ज्वैलरी डिजाइन के साथ एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं तो तीन चैन वाली नथ को पहनकर देखिए यह आपके चेहरे का लुक ही बदल देगी. इसके साथ हैवी मांगटीका भी बहुत अच्‍छा लगता है.

5. ब्रांज नथ: राजस्‍थान का ही एक और लुक है इस नथ का ये खास डिजाइन. इसे प्योर गोल्‍ड से बनाया जाता है जो हल्‍का सा डल लुक देता है.

6. हूप नथ: बड़ी सी नथ पहनने से अच्‍छा है कि आप छोटी सी ही नोज रिंग पहनें. यह पहनने और कैरी करने में आसान रहती है. हाल में दृष्टि धामी ने इस नथ को अपनी शादी में पहना था.


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay