एडवांस्ड सर्च

Advertisement

बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा

23 December 2017
बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा
1/25
साल 2017 को खत्म होने में बस कुछ दिन बचे हैं और नया साल दस्तक देने को हैं. हर इंसान के मन में अपने भविष्य को लेकर चिंता और उत्सुकता रहती है. आज हम आपको बताएंगे कि आने वाला साल किन राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. नए साल में पैसों के मामले में तंगी रहेगी या पैसे की बिल्कुल भी कमी नहीं होगी, मुनाफा होगा या घाटा, आय अधिक होंगे या व्यय? जानिए किन राशियों के लिए आर्थिक स्थिति के मामले में आने वाले हैं इस साल अच्छे दिन...
बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा
2/25
मेष की आर्थिक स्थिति-
नववर्ष 2018 मेष राशि के जातक और जातिकाओं को वित्तीय मामलों में वांछित व शुभ परिणाम देने वाला रहेगा, हालांकि बीच-बीच में ग्रहों की स्थिति के परिवर्तन से उतार-चढ़ाव आते रहेंगे. आर्थिक मामलों में आपको सतर्कता बरतने की आवश्यकता है. आपको अमीर बनने से कोई रोक नहीं सकता है, क्योंकि आपके अंदर वह क्षमता है, लेकिन आपको इस क्षमता का सही दिशा में इस्तेमाल करना होगा. इस साल आपको एक बेहतर फाइनेंशियल प्लानिंग करके चलने की जरूरत पड़ेगी, ताकि आर्थिक परेशानियों से बचा जा सके.

मेष राशि के लिए वर्ष 2018 का भविष्यकथन इंगित कर रहा है कि आपके कार्य धीरे-धीरे पूरे होते रहेंगे, लेकिन बेहतर परिणाम के लिए आपको कड़ी मेहनत भी करनी होगी. आय के नए स्रोत बनेंगे और इन स्रोत से आप ठीक-ठाक पैसे भी कमाएँगे.

अक्टूबर 2018 के मध्य में आपके मुताबिक़ चीजें नहीं होंगी. दूसरे शब्दों में कहें तो आपके आय में कमी हो सकती है जिससे आप तनावग्रस्त हो सकते हैं. इस महीने को छोड़ दें तो पूरे साल पैसे की आवक ठीक-ठाक रहेगी. आगे जारी....

बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा
3/25
मेष की आर्थिक स्थिति-आपको कुछ शानदार फायदे भी होंगे, लेकिन इसके साथ ही खर्च में भी वृद्धि होगी. काम के सिलसिले में की गई यात्राएँ सफल होंगी और आपको फायदे भी होंगे. इस साल आप नया घर खरीद सकते हैं. घर में सौभाग्य वृद्धि के लिए वास्तु के उपाय करें.

कारोबार में जीवनसाथी और बच्चों का सहयोग प्राप्त होगा. यदि आप सोच-समझकर फैसले लेते हैं और आँख बंद करके लोगों पर भरोसा करना बंद करते हैं तो आपको निश्चित ही फायदा होगा. यदि आप कारोबार का विस्तार करना चाहते हैं तो समय इसकी गवाही दे रहा है. इस अवधि में उधार में दिए गए पैसे आपको वापस मिलेंगे.
बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा
4/25
वृषभ राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-
फलादेश 2018 के अनुसार आर्थिक मामलों में इस साल आपको बेहद ही सतर्क रहने की दरकार है. साथ ही फालतू के खर्च पर लगाम की जरूरत है, तभी आप पैसे बचाने में सफल होंगे. आर्थिक तंगी के कारण पारिवारिक जीवन में परेशानियाँ हो सकती हैं. पैसे कमाने के लिए आपको कई बेहतरीन मौक़े मिलेंगे, लेकिन उम्मीद के मुताबिक़ आपको मुनाफा नहीं होगा. जनवरी के महीने में आर्थिक नुक़सान होने की संभावना है, इसलिए पहले से ही सतर्क रहें, हालाँकि वास्तु उपाय से आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाया जा सकता है.

वहीं दूसरी ओर ग्रहों की चाल बताती है कि इस साल आपको पैतृक संपत्ति मिलने की अपार संभावना है, हालाँकि अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए आपको कर्ज भी लेना पड़ सकता है. साल 2018 की वैदिक भविष्यवाणी के मुताबिक़ आपके कई मामलों में उलझने की संभावना है. आपकी आर्थिक स्थिति अक्टूबर 2018 के बाद सुधरेगी. आय में वृद्धि होगी और कारोबार से लाभ प्राप्त होगा. कार्य के सिलसिले में की गई यात्राएँ फलदायक होंगी. आगे जारी....
बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा
5/25
वृषभ राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-इस अवधि में आप अपने जीवनसाथी को कोई महंगा गिफ़्ट देंगे और उनके साथ किसी रोमांटिक जगह पर घूमने जाएँगे. इसके अलावा घर पर शुभ कार्यों का आयोजन होगा और आप उसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. यदि आप अच्छे से सोच-विचार करने के बाद निवेश करते हैं तो निश्चित तौर आपको अप्रत्याशित मुनाफा होगा. साथ ही आप पैसे बचाने में सफल होंगे. ज्योतिष के मुताबिक़ पिता का सहयोग आपके लिए किसी चमत्कार से कम नहीं होगा. उनकी सलाह आपकी सफलता का मूल मंत्र साबित हो सकती है, लेकिन भविष्य को लेकर आपको वित्तीय योजना बनाकर चलना होगा.
बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा
6/25
मिथुन राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-
भविष्यकथन 2018 के अनुसार आपकी आर्थिक स्थिति इस साल अच्छी रहने वाली है. आय के कुछ नए स्रोत भी आपको मिलेंगे जिससे आपकी आय में वृद्धि होगी, हालाँकि आपको अपने खर्च पर नियंत्रण रखना होगा, क्योंकि आपके खर्च में पिछले साल के मुक़ाबले इस साल वृद्धि होने वाली है. अगर इस समय आप पैसा बचाने में सफल होते हैं तो आपकी आज की बचत आपको भविष्य में बहुत काम आने वाली है. वहीं दूसरी ओर साल की शुरुआत में आपको पैसों के लिए मेहनत करनी पडे़गी, लेकिन ऐसी स्थिति ज़्यादा नहीं रहने वाली है. जल्द ही आप अपने लक्ष्य तक पहुँचने में कामयाब हो जाएँगे और पैसे भी खूब कमाएँगे.

मई से नवंबर की अवधि में आप निश्चित तौर पर अच्छे पैसे कमाएँगे. मिथुन राशिफल 2018 के मुताबिक़ विदेशी व्यापार से आप अपार मुनाफा कमाएँगे और यह मुनाफा व्यापार के विस्तार में भी आपकी मदद करेगा, हालाँकि इस दौरान आपकी स्थिति में कई उतार-चढ़ाव भी देखने को मिल सकते हैं, लेकिन पैसों की कमी के चलते आपका कोई काम नहीं रुकेगा. आर्थिक लेन-देन में थोड़ी ऐहतियात बरतें. जुआ और लॉटरी से आपको अच्छे पैसे मिलने वाले हैं, लेकिन आपके लिए बेहतर होगा कि ऐसी गतिविधियों से दूर ही रहें.
आगे जारी....
बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा
7/25
मिथुन राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-फलादेश 2018 के मुताबिक स्टॉक मार्केट में पैसा लगाना मुनाफे का सौदा होगा. इस दौरान आप इस्पात, कपड़े, ब्यूटी प्रॉडक्ट्स, दुग्ध और पर्यटन से जुड़े कारोबार में पैसे लगाएँगे और इससे आपको अपार फायदा भी होगा. जोखिम भरे मामलों में निवेश करना ठीक नहीं है. ऐसी स्थिति में अनुभवी लोगों की सलाह जरूरी है. उनकी सलाह आपकी सफलता की कुंजी साबित होगी. खुद को पहचानें और आगे क़दम बढ़ाएँ. सफलता आपके क़दमों को चूमेगी.
बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा
8/25
कर्क राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-
साल 2018 की भविष्यवाणी के अनुसार यह साल आर्थिक मामलो में उतना खास तो नहीं, लेकिन संतोषजनक जरूर रहेगा. आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आप जी-तोड़ मेहनत करेंगे. पैसों की आवक भी अच्छी रहेगी और आपके प्रयासों से आमदनी में अपार वृद्धि होगी. अपनी आमदनी को बढ़ाने में आप सफल रहेंगे. वहीं दूसरी ओर खर्च बढ़ने के कारण आर्थिक संकट का सामना भी करना पड़ सकता है.

ग्रहों की चाल बताती है कि, साल 2018 में आपका सबसे अच्छा समय जनवरी से मार्च तक का है. इस अवधि में आप कुछ अप्रत्याशित बदलावों को महसूस करेंगे. शेयर बाजार से आपको उम्मीद से ज्यादा रिटर्न मिलेगा. बचत के हिसाब से आप अपने व्यवसाय में बदलाव कर सकते हैं और उसका विस्तार कर सकते हैं. दूसरे शब्दों में कहें तो कोई भी क़दम अपने बैंक खाते में जमा राशि को देखकर ही उठाएँ, नहीं तो कर्ज लेने की नौबत आ सकती है. आगे जारी....
बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा
9/25
कर्क राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-अक्टूबर के बाद आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी यानी आपके अच्छे दिन की शुरुआत होगी. यदि बिजनेस में ज्यादा पैसे लगाने की स्थिति आती है तो उस बिजनेस के बारे में पूरी तरह से जानकारी जुटा लें, नहीं तो नुक़सान हो सकता है. कुछ समय बाद आप पाएँगे कि आपकी तमन्ना जिस चीज की थी, वह आपको मिल चुकी है और यह सब आपकी बुद्धि और

समझदारी पूर्वक लिए गए फैसले की बदौलत ही होगी. जमीन खरीदने का योग है और पैतृक संपत्ति भी मिलेगी.
बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा
10/25

सिंह राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-
भविष्यकथन 2018 के अनुसार सिंह राशि के जातकों के लिए आर्थिक रूप से बेहद ही खूबसूरत रहने वाला है. दूसरे शब्दों में कहें तो इस साल आपको पैसों को लेकर तंगी नहीं रहने वाली है. साथ ही यदि आपने किसी को पैसे दिए हैं तो वे पैसे इस समय में वापस भी मिल जाएँगे. किसी नई जमीन और जायदाद में आप निवेश करेंगे. इस अवधि में आपकी जिन्दगी बड़ी ही सुकून से चलने वाली है. समझदारी-पूर्वक लिए गए आपके फैसले आपको बेहतर मुनाफा दिलाएँगे. बैंक में बचत बढ़ने के साथ ही आपके खर्चे भी बढ़ेंगे. अतः आपको बजट के हिसाब से ही खर्च करना चाहिए. आगे जारी....
बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा
11/25
सिंह राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-
ग्रहों की चाल इशारा कर रही है कि, अगर आप सरकारी क्षेत्र में नौकरी करते हैं तो आपकी चाँदी है, क्योंकि आपको नाम के साथ-साथ दाम भी मिलेगा. मार्केट में दीर्घावधि के लिए पैसे लगाना फायदे का सौदा होगा. विदेशी व्यापार से भी अच्छा लाभ प्राप्त होगा. इस साल पैसे बचाने में आप सफल रहेंगे और यही पैसा आपको भविष्य में बहुत मदद करेगा. इसके अलावा आप पैतृक संपत्ति को बेचकर नया घर खरीद सकते हैं. आप दूसरे रास्ते से भी पैसे कमाने की कोशिश करेंगे और उसमें सफल भी रहेंगे.

यदि आप कारोबार का विस्तार करना चाहते हैं तो किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह-मशविरा जरूर करें. इससे आप ऊँचाई को छुएँगे. जुआ और लॉटरी से दूर रहें, नहीं तो आर्थिक नुकसान की अपार संभावना है. साथ ही अनजान व्यक्ति पर पैसों के मामले में विश्वास ना करेंं.
बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा
12/25
कन्या राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-
2018 की भविष्यवाणी के अनुसार कन्या राशि के जातकों की आय में वृद्धि होगी. कारोबार के विस्तार के लिए दूर की यात्रा का भी योग बन रहा है. पैसे बचाने में आप सफल रहेंगे, लेकिन जोखिम भरे मामलों में निवेश करने से बचना होगा. इस दौरान आप घरेलू उपयोग की कुछ महंगी वस्तुएँ खरीद सकते हैं.

जमीन-जायदाद खरीदने में पैसे खर्च होंगे. नए कारोबार को शुरू करने के लिए समय अनुकूल है और इसमें आपको शानदार फायदे भी होंगे. खासकर जनवरी महीने में मुनाफे की अपार संभावना है. वहीं अक्टूबर के बाद आपके अच्छे दिनों की शुरुआत होगी. बिजनेस में अनुभवी लोगों की सलाह लेकर आगे बढ़ें. आगे जारी....
बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा
13/25
कन्या राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-
ग्रहों की दशा बता रही है कि आपको बंपर फायदे होने वाले हैं. साथ ही आपको सलाह दी जाती है कि अपने बजट के हिसाब से ही खर्च की प्लानिंग करें, नहीं तो आर्थिक संकट से जूझना पड़ सकता है. वहीं रुपये के लेन-देन में सावधानी बरतें और संभव हो तो आर्थिक लेन-देन का रिकॉर्ड लिखित रूप में रखें. ऐसा भी हो सकता है कि आपका कोई अपना ही धोखा दे दे. स्टील के कारोबार में किया गया निवेश फायदे का सौदा साबित होगा. आर्थिक स्तर पर यह साल फायदेमंद रहने वाला है.
बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा
14/25
तुला राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-
भविष्यकथन 2018 कहता है कि इस साल तुला राशि के जातकों के पास पैसों की कमी नहीं रहने वाली है. दूसरे शब्दों में कहें तो पैसों के कारण कोई काम नहीं रुकेगा. आर्थिक मामलों में आप कुछ सकारात्मक बदलाव करेंगे. इस दौरान आप अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत भी करेंगे. इस अवधि में आप पुराने क़र्ज से भी ऊबर जाएँगे. जनवरी से मार्च तक की अवधि में आपकी कमाई में अप्रत्याशित वृद्धि देखी जाएगी. नए कारोबार में निवेश की आप योजना बना सकते हैं और यह निवेश आपके लिए सुखःद भी रहेगा. व्यवसाय के विस्तार के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर लें. जो जातक विदेशी कारोबार से जुड़े हैं उन्हें भी अच्छा लाभ प्राप्त होगा.
 आगे जारी....
बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा
15/25
तुला राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-ग्रहों की चाल बताती है कि साल 2018 की मध्यावधि में आप भोग-विलासिता के लिए पैसे खर्च करेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति इस अवधि में अच्छी रहेगी. छोटे कारोबार से संबंधित यात्रा से बड़े लाभ संभव हैं. वित्तीय मामले में जीवनसाथी का सहयोग आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं होगा. अनावश्यक खर्चों से कुछ आर्थिक दिक्क़तें आ सकती हैं, इसलिए फालतू के खर्चों पर ध्यान दें. इस समय की बचत आपको भविष्य में बहुत काम आने वाली है. शेयर मार्केट से बेहतर रिटर्न की उम्मीद कर सकते हैं. कुल मिलाकर यह साल आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है. तो बस अपने काम पर ध्यान दें और नए साल को बेहतर बनाएँ.
बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा
16/25
वृश्चिक राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-
फलादेश 2018 के अनुसार इस साल आपको धन के मामले में बहुत ही ज्यादा सतर्क रहना होगा. कुछ भी शुरू करने से पहले अपने बैंक बैंलेंस पर नजर डालें. पर्याप्त धन होने पर ही नए काम शुरू करें. साथ ही अनावश्यक खर्च पर भी लगाम लगाएँ. जल्दबाजी में आर्थिक फैसले ना लें, क्योंकि आर्थिक नुक़सान की संभावना बहुत ही ज्यादा है. फालतू के खर्च से आप मुसीबत में पड़ सकते हैं.

साल 2018 की भविष्यवाणी के अनुसार इस साल पैसे कमाने और बचाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी, हालाँकि आप पैसे बचाने में सफल रहेंगे. वहीं दूसरी ओर किसी को उधार या क़र्ज देते समय सावधान रहें. संभावना है कि आपके साथ लोग धोखा कर दें. अक्टूबर के महीने में खास ऐहतियात बरतनी होगी. वहीं अक्टूबर के बाद चीजें खुद-ब-खुद पटरी पर आ जाएँगी और साथ में आय के कुछ नए स्रोत भी पैदा होंगे. इस दौरान आप अपने सपनों का घर या जमीन खरीद सकते हैं. आगे जारी....
बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा
17/25
वृश्चिक राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-अगर आप पिता जी के बिजनेस से जुड़ना चाहते हैं तो समय बहुत ही अच्छा है. भाग्य आपके साथ है. कारोबार में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा और आपको अपार मुनाफा होगा. अगर आप विदेशी कारोबार से जुड़े हैं तो बेहद ही खूबसूरत परिणाम मिलने वाला है.

साल 2018 में आपकी जन्म कुण्डली में ग्रहों की स्थिति बता रही है कि आप लॉटरी, सट्टेबाजी के मामले में फँस सकते हैं, इसलिए ऐसी गतिविधियों से दूर ही रहें. ऐसी क्रियाकलापों में आपका वित्तीय नुक़सान भी हो सकता है. अगर आप सोच-विचारकर निवेश करते हैं तो निश्चित तौर पर आपको अच्छा रिटर्न मिलेगा. कुल मिलाकर साल 2018 आर्थिक स्तर पर आपके लिए अच्छा ही रहने वाला है. आप पैसे बचाने में सफल रहेंगे.
बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा
18/25
धनु राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-
सितारों की चाल कहती है कि, साल 2018 धनु राशि वालों के लिए आर्थिक मामले में शानदार रहने वाला है. पूरे साल पैसों की कोई कमी नहीं रहने वाली है. मनोरंजन और भोग-विलासिता में आप पैसे खर्च करेंगे और जिन्दगी का आनंद लेंगे. इसके अलावा आप घर या कोई नया वाहन खरीद सकते हैं. धनु राशि के जातकों को आय के लिए कई नए स्रोत मिलेंगे. अगर आप विदेशी कारोबार से जुड़े हैं तो अप्रत्याशित मुनाफा मिलने वाला है. इस साल जिन्दगी को एक नए मुक़ाम पर ले जाने के लिए आपको कई शानदार मौक़े मिलेंगे. अगर आप नौकरीपेशा हैं तो आपकी सैलरी में मनचाही वृद्धि होने वाली है. आगे जारी....
बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा
19/25
धनु राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-काम के सिलसिले में यात्राएँ करनी पड़ सकती है. ग्रहों की स्थिति बता रही है कि आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आपको मेहनत करनी होगी और आप इसमें सफल भी रहेंगे. इसके अलावा आप पार्टनर के लिए हीरे की ज्वेलरी खरीदेंगे. वहीं दूसरी ओर मई महीने में आपके खर्चों में भी वृद्धि होगी, इसलिए अनावश्यक खर्चों पर लगाम लगाएँ और समझदारी पूर्वक निवेश करें. कुल मिलाकर इस साल आपको आर्थिक संकट से जूझना नहीं पड़ेगा.

बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा
20/25
मकर राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-
फलादेश 2018 कहता है कि आर्थिक स्तर पर इस साल आपको ऐहतियात बरतनी होगी. क्योंकि यह वर्ष आपके लिए उतार-चढ़ावों से भरा रहने वाला है. पैसे कमाने के लिए आपको जी-तोड़ मेहनत करनी होगी. साथ ही खर्चों में वृद्धि होगी और आर्थिक संकट का भी सामना करना पड़ सकता है, इसलिए इस साल आपको बेहतर फाइनेंशियल प्लानिंग करके चलना होगा. ऐसे समय में माता-पिता और जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा और वे आपके मनोबल भी बढ़ाएँगे. पैसे के मामलों में सोच-समझकर आगे क़दम बढ़ाएँ और पैसे बचाने की कोशिश करें. अगर आप नौकरीपेशा हैं तो ऑफिस में सतर्क रहें, क्योंकि आपके पीठ पीछे आपके विरुद्ध साजिश रची जा सकती है. आगे जारी....
बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा
21/25
मकर राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-व्यापार में किसी तरह का रिस्क लेने से बचें और बड़ा निवेश करने से पहले अनुभवी लोगों की सलाह लें और सोच-विचार कर ही पैसे लगाएँ. नई शुरुआत के लिए समय अनुकूल नहीं है. इसके अलावा क़र्ज लेने और देने के लिए भी समय अच्छा नहीं है. आपकी जन्म कुण्डली के अनुसार ग्रहों की स्थिति बता रही है कि जमीन-जायदाद से संबंधित परेशानी हो सकती है, हालाँकि साल के अंत तक ये सभी समस्याएँ दूर हो जाएँगी. आय के कुछ नए स्रोत बनेंगे और आपकी परियोजनाएँ इस समय पूरी होंगी.

अगर आप शेयर बाजार से जुड़े हैं तो आपको बेहतर मुनाफा होने वाला है. सट्टेबाजी और लॉटरी से दूर रहें. कुल मिलाकर इस साल आपको आर्थिक मामलों में कुछ सतर्कता बरतनी होगी
बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा
22/25
कुम्भ राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-
सितारों की चाल कहती है कि, अगर आपको साल 2018 में पैसे कमाने हैं और आर्थिक स्थिति को मजबूत करना है तो मेहनत करने से पीछे नहीं हटना होगा. कड़ी मेहनत निश्चित तौर पर आपको सुखःद परिणाम देगी. पैसे की आवक अच्छी रहेगी और आपका जीवन आनंदमय रहेगा, लेकिन बेहतर मैनेजमेंट जरूरी है. इस अवधि में आप पुराने क़र्ज से उबर जाएँगे. इस समय आपको कई सुनहरे मौक़े मिलने वाले हैं जिसका फायदा उठाने के लिए आपको तैयार रहना चाहिए. आगे जारी....
बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा
23/25
कुम्भ राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-आय के कुछ नए स्रोत भी सामने आएँगे, लेकिन मार्च से जुलाई तक धन हानी होने की संभावना है इसलिए सावधान रहें. अक्टूबर के मध्य में आय में कमी रह सकती है. अतः कोई भी फैसला जल्दबाजी में ना लें. अगर आपका व्यवसाय आर्ट, डिजाइनिंग, फैशन, आर्किटेक्ट और निर्यात से जुड़ा है तो अपार मुनाफा होगा. वहीं जो जातक विदेशी सर्विस से जुड़े हैं उनकी भी कमाई अच्छी होने वाली है. किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पहले उसकी जाँच कर लें.
बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा
24/25
मीन राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-
फलादेश 2018 कहता है कि आर्थिक स्तर पर यह साल औसत रहने वाला है. इस साल आपको मुनाफा और नुक़सान दोनों होंगे, हालाँकि ऐसा भी नहीं है कि आपकी स्थिति ऐसी ही रहेगी. जल्द ही स्थिति में सुधार होगा और अच्छे परिणाम मिलेंगे. ग्रहों की स्थिति बता रही है कि आपका शानदार आइडिया आपको अपार धन-लाभ कराएगा. पैसे कमाने के लिए आप अपने स्तर पर भी पूरी कोशिश करेंगे और यही समर्पण आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारेगा. उम्मीद से ज्यादा लाभ होगा, लेकिन फैसले समझदारी पूर्वक लें. आगे जारी....
बस 8 दिन बाद ही होने वाली है इन राशियों पर लक्ष्मी की कृपा
25/25
मीन राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति-
इस साल आपको जरूरी काम के लिए क़र्ज भी लेना पड़ सकता है. किसी को उधार में पैसे देते समय सावधान रहें और अपने खर्चों पर ध्यान दें. जनवरी से मार्च तक की अवधि निवेश करने के लिए अच्छा नहीं है, जबकि मार्च के बाद का समय शानदार है. इस दौरान आप लॉटरी और सट्टेबाजी से भी पैसे कमाएँगे, लेकिन ऐसे ग़ैरकानूनी काम से दूर ही रहें तो अच्छा होगा. पार्टनरशिप के लिए समय अनुकूल नहीं है, क्योंकि पार्टनर आपको धोखा दे सकता है. कुछ सावधानी बरतें और नए साल का आनंद लें.

(यह राशिफल ज्योतिषीय गणना के आधार पर दिया गया है, संभावनाओं को ही आने वाला कल ना मान लें)
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay