एडवांस्ड सर्च

पाकिस्तान में NAB की बड़ी कार्रवाई, पूर्व PM शाहिद अब्बासी गिरफ्तार

पूर्व प्रधानमंत्री अब्बासी को उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब वे लाहौर टोल प्लाजा से गुजर रहे थे. अब्बासी मुस्लिम लीग (नवाज) पार्टी के नेता हैं. उनकी पार्टी के नेताओं ने गिरफ्तारी की पुष्टि कर दी है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 18 July 2019
पाकिस्तान में NAB की बड़ी कार्रवाई, पूर्व PM शाहिद अब्बासी गिरफ्तार पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी (IANS)

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को गुरुवार को भ्रष्टाचार के मामले में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने गिरफ्तार कर लिया. पाकिस्तानी मीडिया ने इस बाबत जानकारी दी. इसी मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी गिरफ्तार हो चुके हैं और फिलहाल जेल में बंद हैं. उनके साथ उनकी बेटी मरियम शरीफ को भी सजा हुई है.

पाकिस्तानी समाचार पत्र एक्सप्रेस न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री अब्बासी को उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब वे लाहौर टोल प्लाजा से गुजर रहे थे. अब्बासी मुस्लिम लीग (नवाज) पार्टी के नेता हैं. उनकी पार्टी के नेताओं ने गिरफ्तारी की पुष्टि कर दी है. अब्बासी की गिरफ्तारी लिक्विफायड नेचुरल गैस (एलएनजी) के आयात को लेकर हुई कथित धांधली में हुई है. पाकिस्तानी एजेंसी एनएबी का आरोप है कि शाहिद अब्बासी ने एलएनजी के आयात में अरबों रुपए का घोटाला किया है. फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है.

पाकिस्तान के राष्ट्रीय जवाबदेह ब्यूरो ने शाहिद अब्बासी को गुरुवार को इस मामले में हाजिर होने और पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन वे इसमें शामिल नहीं हुए. इसके बाद अब्बासी को लाहौर टोल प्लाजा से गिरफ्तार कर लिया गया. पनामा पेपर्स मामले में नवाज शरीफ के प्रधानमंत्री पद छोड़ने के बाद शाहिद अब्बासी प्रधानमंत्री बने थे. अब्बासी 1 अगस्त 2017 से 18 अगस्त 2018 तक प्रधानमंत्री रहे.

पाकिस्तान की एक जवाबदेही अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के एक मामले में सात वर्ष कारावास की सजा सुनाई है. उन्होंने विदेश में अपने एक स्टील कारखाने के बारे में जानकारी नहीं दी थी. अदालत ने अपने फैसले में कहा कि सऊदी अरब की एक कंपनी अल-अजीजिया स्टील मिल्स पूर्व प्रधानमंत्री की है और वह यह बताने में फेल रहे कि इस कंपनी में पैसा कहां से आया. फैसले के बाद पुलिस ने शरीफ (68) को हिरासत में ले लिया था. उन्होंने जज से उन्हें इस्लामाबाद के नजदीक रावलपिंडी की जगह लाहौर की जेल में रखने का आग्रह किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay