एडवांस्ड सर्च

NEWSWRAP: पढ़ें शुक्रवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

गुजरात विधानसभा चुनाव के सियासी रणभूमि में मुस्लिमों पर कांग्रेस की खामोशी मुसीबत का सबब बन सकती है. वहीं ठंड ने दस्तक देनी शुरू कर दी है. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी शुरू हो चुकी है. वहीं मैदानी इलाकों में भी मौसम ने करवट बदलना शुरू कर दिया है.

Advertisement
aajtak.in
केशवानंद धर दुबे नई दिल्ली, 17 November 2017
NEWSWRAP: पढ़ें शुक्रवार सुबह की 5 बड़ी खबरें NEWSWRAP

गुजरात विधानसभा चुनाव के सियासी रणभूमि में मुस्लिमों पर कांग्रेस की खामोशी मुसीबत का सबब बन सकती है. वहीं ठंड ने दस्तक देनी शुरू कर दी है. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी शुरू हो चुकी है. वहीं मैदानी इलाकों में भी मौसम ने करवट बदलना शुरू कर दिया है. पढ़ें शुक्रवार सुबह की 5 बड़ी खबरें....

1. सूरत में कांग्रेस के खिलाफ मुस्लिमों ने लगाए पोस्टर, टिकट नहीं तो वोट नहीं

गुजरात विधानसभा चुनाव के सियासी रणभूमि में मुस्लिमों पर कांग्रेस की खामोशी मुसीबत का सबब बन सकती है. गुजरात के सूरत शहर में मुस्लिम समुदाय ने बैनर लगाकर कांग्रेस को चेतावनी दी है कि विधानसभा का टिकट नहीं तो वोट नहीं.

बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात की राजनीतिक जंग को फतह करने के लिए सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर है. इसी मद्देनजर वो मुस्लिमों पर खामोशी अख्तियार किए हुए, ऐसे में कांग्रेस का ये परंपरागत वोटर बेचैन है. उन्हें लगता है कि कहीं कांग्रेस भी उन्हें टिकट न दें.

2. पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद अब उत्तर भारत में होगा 'कोल्ड अटैक', गिरेगा तापमान

ठंड ने दस्तक देनी शुरू कर दी है. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी शुरू हो चुकी है. वहीं मैदानी इलाकों में भी मौसम ने करवट बदलना शुरू कर दिया है. बर्फबारी के कारण रोहतांग में पहाड़ों के संकरे रास्ते और ऊपर से हो रहा हिमपात देखने में जितना खूबसूरत लग रहा है, ये उससे कहीं ज्यादा खतरनाक है. रोहतांग में हुई बर्फबारी ने रोजमर्रा की जिंदगी पर असर डालना शुरू कर दिया है.

3. मोदी सरकार ने NAA को दी मंजूरी, GST के नाम पर मुनाफाखोरी करने वालों की खैर नहीं

अगर आपको लगता है कि सरकार तमाम चीजों पर जीएसटी के रेट में कमी कर रही है, लेकिन अापको उसका फायदा नहीं मिल रहा तो आपका शक बिल्कुल सही है. सरकार को भी ऐसी तमाम शिकायतें मिली हैं कि जीएसटी में कमी का फायदा कंपनियां और दुकानदार ग्राहकों तक नहीं पहुंचा रहे हैं. टैक्स कम होने के बाद भी कई चीजें सस्ती नहीं हो रही हैं, लेकिन अब सरकार ने जीएसटी की आड़ में मुनाफाखोरी करने वालों पर नकेल कसने का इंतजाम कर लिया है.

4. पद्मावती विवाद पर बोले गडकरी- फिल्ममेकर्स एक सीमा में रहें तो बेहतर

पद्मावती के विरोध में बीजेपी से उमा भारती, सुब्रह्मण्यम स्वामी के बाद अब एक और बड़े नेता का बयान सामने आया है. इस मामले में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. उन्होंने फिल्ममेकर्स पर आरोप लगाते हुए कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता निरपेक्ष नहीं है. अभिव्यक्ति की आजादी मूलभूत अधिकार जरूर है लेकिन एक सीमा में रहे तो बेहतर है.

5. EXCLUSIVE: डोकलाम के बाद ड्रैगन की धोखेबाजी, घुसपैठ में तो पाकिस्तान का भी 'डैडी' निकला चीन!

डोकलाम विवाद सुलझाने में भारत भले ही कामयाब रहा हो पर ड्रैगन अपनी चालाकी से बाज नहीं आ रहा है. आजतक को मिली एक्सक्लुसिव जानकारी के मुताबिक चीन ने डोकलाम के बाद भारत चीन सीमा पर 30 बार घुसपैठ (Transgressions) की है. धूर्त चीन की घुसपैठ डोकलाम विवाद सुलझने के बाद भी जारी रही.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay