एडवांस्ड सर्च

Advertisement

डायटिंग के चलते बढ़ रहा है डेंगू: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी से मंगलवार को जब सवाल पूछा गया कि राज्य में डेंगू के मामले बढ़ते जा रहे हैं, आप क्या उपाय कर रही हैं? इसपर उन्होंने कहा कि दरअसल, डायटिंग के चक्कर मे लोग खाना कम खाते हैं. इस वजह से डेंगू की चपेट में आ जाते हैं.
डायटिंग के चलते बढ़ रहा है डेंगू: ममता बनर्जी ममता बनर्जी
आजतक ब्‍यूरोकोलकाता, 25 October 2012

पहले मोदी अब ममता. उपाय अच्छा है लोगों की सेहत को लेकर सवाल उठें तो डायटिंग पर ठीकरा फोड़ दीजिए. ममता बनर्जी से मंगलवार को जब सवाल पूछा गया कि राज्य में डेंगू के मामले बढ़ते जा रहे हैं, आप क्या उपाय कर रही हैं? इसपर उन्होंने कहा कि दरअसल, डायटिंग के चक्कर मे लोग खाना कम खाते हैं. इस वजह से डेंगू की चपेट में आ जाते हैं.

आपको याद होगा ऐसा ही एक जवाब नरेंद्र मोदी ने भी दिया था. मोदी ने कहा था कि उनके राज्य की लड़कियां स्लिम होने के चक्कर में कुपोषण का शिकार हो रही हैं.

दरअसल नरेंद्र मोदी से जब अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जनरल ने यह सवाल पूछा कि गुजरात कुपोषण का शिकार है तो मोदी ने कहा, ‘गुजरात एक शाकाहारी राज्य है. यह मिडिल क्लास लोगों का राज्य है. मिडिल क्लास लड़कियां दूध पीना नहीं चाहती क्योंकि वो सुंदर दिखना चाहती हैं. लड़कियां मोटी होने के डर से दूध पीने से कतराती हैं. यह हमारे लिए चुनौती है.’

मोदी ने आगे कहा, ‘मां चाहती है कि बेटी दूध पीये लेकिन बेटी दूध पीना नहीं चाहती. दूध पीने को लेकर मां-बेटी में अक्सर झगड़ा होता रहता है.’

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay