एडवांस्ड सर्च

Advertisement

कांग्रेस डेंगू मच्छरः लालू | बिहार चुनाव पर विशेष

बिहार में शुरू हो चुका है चुनावी समर. वोटों को बटोरने की होड़ भी लगने लगी है. लालू ने निशाना कांग्रेस पर लगाया तो ये कहते हुए कि वो तो डेंगू वाला मच्छर है.
कांग्रेस डेंगू मच्छरः लालू | <a style='COLOR: #d71920' href='http://is.gd/fPg10' target='_blank'>बिहार चुनाव पर विशेष</a>
सुजीत झा/भाषापटना, 25 October 2012

बिहार में शुरू हो चुका है चुनावी समर. वोटों को बटोरने की होड़ भी लगने लगी है. लालू ने मतदाताओं को रिझाने के लिए अपने चुटीले अंदाज का मुजाहिरा शुरू कर दिया है. निशाना कांग्रेस पर लगाया तो ये कहते हुए कि वो तो डेंगू वाला मच्छर है.

लालू के बोलों में चुनावी बिगुल की गूंज है. 2 बरस पहले जिनके हाथों में अपनी लालटेन सौंप रखी थी, आज उस कांग्रेस पर तन-तन कर तीर छोड़े जा रहे हैं. बीजेपी-जेडीयू गठजोड़ से जुदा माने जानेवाले मुस्लिम वोट को पूरी तरह से अपनी मुट्ठी में करने के लिए लालू का निशाना कांग्रेस पर है

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कांग्रेस पर देश की आजादी से लेकर अबतक अकलियतों को ठगने का आरोप लगाते हुए कहा कि आसन्न बिहार विधानसभा चुनाव के समय अकलियतों को गुमराह करने की साजिश रचने वाली पार्टी स्वयं अब उसके मकड़जाल में ऐसा फंस गयी है जिससे उसके लिए अब निकलना मुश्किल है.

लालू ने यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि देश की बहुसंख्यक हिंदू आबादी की तरह अकलियत के लोग मुखर होकर अपनी बात नहीं बोलते लेकिन उनका दिल अब कांग्रेस से टूट चुका है.

उन्होंने कहा ‘दिल्ली की कुर्सी पर फिरकापरस्त शक्तियां विराजमान नहीं हो सके इसके लिए अकलियत समुदाय के लोगों ने कांग्रेस को वोट देकर उसे केंद्र में बिठाने का काम किया पर उसने इस समुदाय को कुछ देने के बजाए इतने मीठे ढंग से इस समुदाय के लोगों को काटा और हलाल किया जिसका उन्हें एहसास भी नहीं हो सका.

कांग्रेस का नाम लिए बिना उसकी तुलना डेंगू मच्छर से करते हुए लालू ने कहा कि अन्य मच्छर खबरदार कर लोगों को काटता है पर डेंगू मच्छर बिना खबरदार किये लोगों को डंस लेता है.

बिहार की वर्तमान कांग्रेस प्रदेश इकाई को सभी अन्य दलों से निकाले गए लोगों की जमात बताते हुए उन्होंने कहा कि उक्त पार्टी के प्रदेश मुख्यालय सदाकत आश्रम में कभी एक से एक विभूति आकर रहते थे और वहां से पूरे प्रदेश को एक संदेश जाता था पर आज वहां यह स्थिति है कि ताला लगा हुआ है और पैसे के लालच में टिकट के मारा-मारी हो रही है.

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कांग्रेस और भाजपा के अंदर ही अंदर मिले होने का आरोप लगाते हुए कहा कि ये दोनों दल अन्य दलों के अस्तिव को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं इसलिए संसद में महिलाओं को एक तिहाई आरक्षण देकर अन्य दलों के वरिष्ठ नेताओं को हाशिये पर पहुंचाने की साजिश में लगे हैं.

लालू ने बिहार में कांग्रेस में नेतृत्व का अभाव और उसका जनाधार नहीं होने का दावा करते हुए कहा कि यह दल इन चुनावों में राजद सहित अन्य दलों को केवल नुकसान पहुंचाकर भाजपा को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से चुनाव लड़ रही है पर उसकी दाल नहीं गलने वाली.

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी को देश और अधिक घूमने का सुझाव देते हुए लालू ने कहा कि उनके लिए अभी बहुत कुछ सीखना बाकी है. आरएसएस और सिम्मी को एक जैसा बताए जाने के राहुल के बयान पर पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने यह बात कही.

राजद सुप्रीमो ने कहा कि उन्होंने पूर्व में कई बार सिम्मी के साथ आरएसएस, बजरंग दल सहित अन्य धार्मिक उन्माद फैलाने वालों पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की थी पर ऐसा नहीं किया गया.

राजद सुप्रीमो ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपनी हार स्वीकार कर पूर्व मुख्यमंत्री के लिए निर्धारित एक बंगला अपने लिए पहले से सुरिक्षत कर लेने को कहा.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay