एडवांस्ड सर्च

दिल्ली में सुरक्षा कड़ी, 10 मेट्रो स्टेशन बंद

सामूहिक बलात्कार की पीड़िता की मौत के बाद इंडिया गेट पर प्रदर्शनकारियों को पहुंचने से रोकने के लिए ऐहतियातन दिल्ली पुलिस ने मध्य दिल्ली के दस मेट्रो स्टेशन अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिये हैं.

Advertisement
आजतक ब्यूरो /भाषानयी दिल्ली, 29 December 2012
दिल्ली में सुरक्षा कड़ी, 10 मेट्रो स्टेशन बंद

सामूहिक बलात्कार की पीड़िता की मौत के बाद इंडिया गेट पर प्रदर्शनकारियों को पहुंचने से रोकने के लिए ऐहतियातन दिल्ली पुलिस ने मध्य दिल्ली के दस मेट्रो स्टेशन अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिये हैं. इंडिया गेट के आसपास के इलाकों में चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि जिन स्टेशनों को बंद किया गया है, वे या तो इंडिया गेट या फिर रायसीना हिल्स के करीब हैं. इन्हीं दो जगहों पर पिछले सप्ताह उग्र प्रदर्शन हुआ था और पुलिस को बलप्रयोग करना पड़ा था.

अधिकारी के मुताबिक जिन स्टेशनों को बंद किया गया है, वे प्रगति मैदान, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, राजीव चौक, पटेल चौक, केन्द्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, रेस कोर्स, खान मार्केट और जोरबाग हैं.

राजीव चौक और केन्द्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों को आने जाने की इजाजत नहीं होगी लेकिन वहां वे ट्रेनों की अदला बदली कर सकते हैं.

अधिकारी ने कहा कि मेट्रो स्टेशन बंद करने का निर्णय दिल्ली पुलिस ने किया है. पुलिस प्रदर्शनकारियों को किसी भी कीमत पर इंडिया गेट पहुंचने से रोकना चाहती है.

पिछले सप्ताह भी पुलिस ने ऐसा ही कदम उठाते हुए जोरबाग को छोड़ बाकी नौ मेट्रो स्टेशन बंद कर दिये थे.

मेट्रो के अलावा इंडिया गेट पहुंचने वाले सड़क मार्गों पर भी अवरोधक लगा दिये गये हैं और वाहनों की आवाजाही बंद है.

इंडिया गेट और रायसीना हिल्स के आसपास के इलाकों में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है ताकि प्रदर्शनकारियों को इन जगहों पर पहुंचने से रोका जा सके.

दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, मुख्य स्थान सील
दिल्ली पुलिस ने इंडिया गेट और उसके आसपास के क्षेत्रों को सील कर दिया. इन स्थानों की ओर जाने वाले मार्गो पर भी आम जनता के लिए आवाजाही रोक दी गई है. दिल्ली यातायात पुलिस ने शनिवार सुबह अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी, 'राजपथ, विजय चौक और इंडिया गेट की तरफ जाने वाले सभी मार्गो को आम जनता के लिए बंद कर दिया गया है. इंडिया गेट के चारों तरफ बेरिकेडिंग की गई है. कमाल अतातुर्क मार्ग भी बंद किया गया है. सभी लोगों को सलाह दी जाती है कि वे इन मार्गो का उपयोग न करें,'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay