एडवांस्ड सर्च

दिल्ली गैंगरेप के आरोपी राम सिंह ने की खुदकुशी

पूरे देश को हिला देने वाले दिल्ली गैंगरेप के सबसे अहम आरोपी राम सिंह ने तिहाड़ जेल में खुदकुशी कर ली है. बताया जा रहा है कि राम सिंह ने सुबह 5 बजे फांसी लगाई. राम सिंह की सुसाइड की घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट घटना की जांच करेंगे.

Advertisement
aajtak.in
आज तक वेब ब्यूरोनई दिल्ली, 11 March 2013
दिल्ली गैंगरेप के आरोपी राम सिंह ने की खुदकुशी

दिल्ली में गैंगरेपः 16 दिसंबर की दर्दनाक घटना
क़रीब 3 महीने पहले, 16 दिसंबर की रात दक्षिण दिल्ली के वसंत विहार इलाके में हुई इस वारदात के बाद देश भर में गुस्से की लहर दौड़ गई थी. चलती बस में 23 साल की युवती के साथ ऐसी दरिंदगी हुई, जैसी पहले किसी ने सुनी नहीं थी. युवती के साथ 6 लोगों ने गैंगरेप किया. बस में युवती के साथ उसका दोस्त भी मौजूद था. आरोपियों ने दोनों की बुरी तरह पिटाई की. मनमानी करने के बाद उन्होंने दोनों को बस से बाहर फेंक दिया. युवक और युवती दोनों की हालत नाज़ुक थी. 18 दिसंबर को राम सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया. राम सिंह सबसे पहले पकड़ा गया था. राम सिंह का छोटा भाई मुकेश सिंह भी इस केस में आरोपी है. वो भी तिहाड़ जेल में बंद है. इसके अलावा चार और लोग जेल में बंद.

तिहाड़ जेल में खुदकुशी, उठ रहे हैं सवाल
तिहाड़ जेल में खुदकुशी, वो भी ऐसे हाई प्रोफाइल केस के मुख्य आरोपी की, जिसे लेकर पूरे देश में तहलका मचा हुआ था. ज़ाहिर है सवाल तो उठते हैं. आखिर कैसे कोई कैदी, जेल की बैरक में फांसी लगा सकता है. चौबीसों घंटे कड़ी सुरक्षा का दावा करने वाली तिहाड़ जेल के सुरक्षाकर्मी क्या नींद में मदहोश थे.

राम सिंह गैंगरेप केस का मुख्य आरोपी था, उसकी सुरक्षा पर खास निगाह क्यों नहीं रखी गई.

गौर करने वाली बात है कि जब राम सिंह को तिहाड़ में लाया गया था तो कैदियों ने बुरी तरह उसकी पिटाई की थी. उसके बाद रामसिंह को अलग सेल में रखा गया था. अब सवाल ये है कि इतना कुछ होने के बावजूद क्या राम सिंह की सेल के बाहर 24 घंटे निगरानी रखी गई थी.

इतने संवेदनशील मामले के आरोपियों की सुरक्षा के लिए क्या ख़ास इंतजाम किए गए थे और सबसे बड़ा सवाल ये कि राम सिंह की खुदकुशी से पहले जेल प्रशासन को ये अंदेशा क्यों नहीं हुआ कि वो ऐसी किसी घटना को अंजाम दे सकता है. पहले से एहतियाती इंत़जाम क्यों नहीं किए गए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay