एडवांस्ड सर्च

चंडीगढ़ की पहली महिला कैब ड्राइवर, जो बन गई थी गैंगस्टर

पुलिस ने लूट की कड़ियों को जोड़ना शुरू किया. इस दौरान पुलिस के हाथ कुछ ऐसे सबूत लगे, जिससे खुलासा हुआ कि इस लूट की मास्टरमाइंड एक महिला है. अब पुलिस ने उस महिला की तलाश शुरू की.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: परवेज़ सागर]नई दिल्ली, 14 December 2018
चंडीगढ़ की पहली महिला कैब ड्राइवर, जो बन गई थी गैंगस्टर पुलिस ने इस मामले में नवदीप समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया था (फाइल फोटो)

चंडीगढ़ की नवदीप कौर उर्फ दीप जब पहली महिला कैब ड्राइवर बनी तो उसकी खूब प्रशंसा हुई. उसका नाम कई दिन तक चर्चाओं में रहा. उसका नाम अखबारों की सुर्खियां बनकर सामने आया तो उसका चेहरा टीवी पर देखकर लोग उसे पहचानने लगे. सब कुछ ठीक चल रहा था. लेकिन अचानक एक दिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. और जब उसकी असलियत खुलकर सामने आई तो पुलिस भी दंग रह गई.

मोहाली में की थी लूट

बात कुछ माह पहले की है. अगस्त 2018 में पंजाब के मोहाली इलाके में बंदूक की नोंक पर लूट की एक वारदात को अंजाम दिया गया. बदमाशों ने एक कार लूटी थी. कार लूट की सूचना पीड़ित ने पुलिस को दी. मोहाली और चंडीगढ़ पुलिस हरकत में आ गई. मामले की छानबीन शुरू की गई.

गैंग की सरगना थी महिला

पुलिस ने लूट की कड़ियों को जोड़ना शुरू किया. इस दौरान पुलिस के हाथ कुछ ऐसे सबूत लगे, जिससे खुलासा हुआ कि इस लूट की मास्टरमाइंड एक महिला है. अब पुलिस ने उस महिला की तलाश शुरू की. पुलिस कदम दर कदम आगे बढ़ती जा रही थी. इसी दौरान पुलिस अचानक चंडीगढ़ की पहली महिला कैब ड्राइवर नवदीप कौर उर्फ दीप तक जा जा पहुंची.

नवदीप कौर की गिरफ्तारी

इससे पहले कोई कुछ समझ पाता पुलिस ने नवदीप कौर को उसके तीन साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद पुलिस ने 28 अगस्त को खुलासा किया कि नवदीप ही इस लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह की सरगना थी. पुलिस ने बताया कि 'नवदीप इस गिरोह की सरगना थी. उसके साथ मोगा के रहने वाले अनिल कुमार सोनू और जालंधर के लांबड़ा के रहने वाले गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी को गिरफ्तार किया गया.'

कार, हथियार बरामद

पुलिस ने बताया कि नवदीप कौर और उसके साथियों ने बंदूक की नोंक पर लूटी गई कार भी बरामद कर ली. पुलिस ने उनके पास से 350 ग्राम नशीला पाउडर, एक रिवाल्वर, कारतूस के साथ एक पिस्टल भी बरामद की.

गैंगस्टर को जेल से भगाने की साजिश

पुलिस अनुसार यह गिरोह लुधियाना जेल में बंद अपने साथी गैंगस्टर दीपक कुमार उर्फ बिन्नी गुज्जर को फरार कराने की साजिश रच रहा था. उसी साजिश को अमली जामा पहनाने के लिए उनके गैंग ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था.

पति भी निकला गैंगस्टर

पुलिस ने नवदीप कौर के बारे में छानबीन की तो एक और चौंकाने वाला खुलासा हुआ. पुलिस को पता चला कि नवदीप कौर का पति गुरविंदर सिंह छह बैंकों में डकैती डालने के आरोप में पहले से ही चंडीगढ़ की एक जेल में बंद है. इसके अलावा भी वो कई वारदातों को अंजाम दे चुका है. नवदीप की हकीकत जानकर हर कोई हैरान रह गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay