एडवांस्ड सर्च

लड़कियों को बंधक बनाकर यौनशोषण करने वाले कातिल की खौफनाक दास्तान

साउथ केरोलिना के एक रिहायशी इलाके में था. जहां अमेरिकी पुलिस का ऑपरेशन मुश्किल हो रहा था. वहां एक कंटेनर के अंदर लड़की को बंधक बनाया गया था.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: परवेज़ सागर]नई दिल्ली, 19 January 2019
लड़कियों को बंधक बनाकर यौनशोषण करने वाले कातिल की खौफनाक दास्तान इस मामले में पुलिस ने कातिल को गिरफ्तार कर लिया था (सांकेतिक चित्र)

उसकी किस्मत अच्छी थी कि वो एक खौफनाक सीरियल किलर के चंगुल में फंसने के बावजूद बाल-बाल बच गई. वरना वो अपने होने वाले कातिल का आठवां शिकार होने जा रही थी. जी हां, कहानी है अमेरिका के साउथ कैरोलीना की, जहां एक रिस्की ऑपरेशन में पुलिस ने कंटेनर में छुपाई गई लड़की को रेस्क्यू किया था.

बात जून 2017 की है. एक वहशी कातिल ने उस लड़की को बंधक बनाया था. वो कातिल पहले उस लड़की के ब्वॉयफ्रेंड का क़त्ल कर चुका था. मौका-ए-वारदात एक रिहायशी इलाके में था. जहां अमेरिकी पुलिस का ऑपरेशन मुश्किल हो रहा था. वहां एक कंटेनर के अंदर लड़की को बंधक बनाया गया था. पुलिस ने इलेक्ट्रिक कटर से गुड्स कंटेनर का दीवार काटने की कोशिश की. जिसमें पुलिस सफल हो गई. और फिर घुप्प अंधेरे में पुलिस अंदर घुसी.

इसके बाद जो मंजर सामने था, उसे देखकर आम आदमी तो क्या किसी पुलिसवाले के पैरों तले से ज़मीन खिसक जाना कोई बड़ी बात नहीं थी. कंटेनर के बिल्कुल आख़िरी छोर पर एक लड़की ज़जीरों के सहारे बंधी हुई थी. कुछ ऐसे बंधी है कि उसका उठ कर खड़ा होना तो दूर, वो कंटेनर की दीवार से अपनी गर्दन तक नहीं हटा सकती थी.

लोहे की ज़ंजीरों से किसी इंसान को यूं बांध कर रखने के किसी वाकये के बारे में सोचना भी मुश्किल लगता है. लेकिन साउथ केरोलिना में एक सीरियल किलर के हत्थे चढ़ी कैला ब्राउन नाम की इस लड़की के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. शुक्र इस बात का है कि पुलिसवालों को वक्त रहते ब्राउन को बंधक बनाए जाने का पता चल गया.

पुलिसवालों ने वक्त से वहां पहुंचकर उसे रेस्क्यू कर लिया, वरना शायद वो भी खुद को बंधक बनानेवाले शख्स के हाथों मारी जाती. सीरियल किलिंग के साथ-साथ ब्राउन को बंधक बनाने के इल्ज़ाम में अमेरिकी पुलिस ने टोड खोलेप नाम के एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया. फिर उसे अदालत में पेश किया गया. अदालत ने उसे कड़ी सजा सुनाई.

दरअसल, कैला ब्राउन और उसका ब्वॉय फ्रेंड चार्ली कार्पर पिछले साल रहस्यमयी तरीक़े से गायब हो गए थे. इसके बाद पुलिस ने छानबीन करते हुए कार्पर की हत्या के इल्ज़ाम में टोड को गिरफ्तार किया और उसी की निशानदेही पर कैला ब्राउन करी बरामदगी हुई. इस समय कैला की हालत स्थिर बताई जा रही है.

चार्ली कार्पर नाम के लड़के के क़त्ल के इल्ज़ाम में टोड खोलेप को गिरफ्तार करने के बाद अमेरिकी पुलिस को पता चला कि वो अब तक करीब सात लोगों की जान ले चुका एक ख़ौफ़नाक सीरियल किलर है. अब तमाम सुबूतों को गवाहों के मद्देनज़र ने अमेरिकी अदालत ने उसे ताउम्र क़ैद की सज़ा सुना दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay