एडवांस्ड सर्च

30 लाख की सुपारी देकर कराया था महिला का मर्डर, 8 साल बाद सुलझा केस

Woman murder mistry solved 2011 में हुई हत्या के मामले में आठ साल बाद दिल्ली पुलिस को कामयाबी मिली है. मामले में एक वकील समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. महिला की हत्या लिए 30 लाख की सुपारी दी गई थी.

Advertisement
चिराग गोठी[Edited by: राहुल झारिया]नई दिल्ली, 01 February 2019
30 लाख की सुपारी देकर कराया था महिला का मर्डर, 8 साल बाद सुलझा केस प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आठ साल पुराने एक हत्या के मामले को सुलझाने का दावा किया है. महिला की लाश यमुना से लगे के उस्मानपुर इलाके में दिसंबर 2011 में मिली थी. शुरुआत में लाश के बारे में पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल सका था. वहीं, महिला के भाई ने जनवरी 2012  में महिला के गुमशुदगी की रिपोर्ट मॉडल टाउन थाने के दर्ज कराई थी. महिला के भाई ने शक जाहिर किया कि महिला का उसके पति के साथ उसका झगड़ा था.

उसने पुलिस को बताया था कि मकान मालिक के साथ घर खाली करने को लेकर भी उनका विवाद चल रहा था. लेकिन उस वक्त पुलिस को न तो मकान मालिक और ना पति के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला था. साल 2015 में पुलिस ने लावारिस लाश मिलने की फाइल बंद कर दी थी. लेकिन इसी साल इस मामले की जांच फिर से 23 जनवरी 2019 को क्राइम ब्रांच के हवाले की गई सौंपी गई. क्राइम ब्रांच ने नए सिरे जांच शरू की और इस हत्या की गुत्थी को सुलझा लिया.

क्राइम ब्रांच के डीसीपी राम गोपाल नायक के मुताबिक, इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिसमें वकील वीरेंद्र कुमार, मकान मालिक अहलूवालिया और एक रिक्शा चालक कमलेश शामिल है. महिला की हत्या करवाने के लिए मकान मालिक अहलूवालिया ने वकील वीरेंद्र को 30 लाख की सुपारी दी थी. जिसके लिए 10 लाख रुपये एडवांस दिए गए थे और हत्या के बाद 20 लाख रुपये का भुगतान किया गया था.

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि महिला अहलूवालिया के घर किराये पर रह रही थी और मकान मालिक अपना घर खाली करवाना चाहता था, लेकिन महिला घर खाली नहीं कर रही थी. वहीं, दूसरी ओर महिला का उसके पति के साथ भी विवाद चल रहा था. इस विवाद का केस वकील वीरेंद्र कुमार लड़ रहा था. इसलिए महिला की हत्या की सुपारी वीरेंद्र को दी गई थी.

जब महिला केस के सिलसिले में वीरेंद्र से मिलने गई तो महिला की गला दबाकर हत्या कर दी गई और लाश को उस्मानपुर इलाके में फेंक दिया गया था. पुलिस इस हत्याकांड में शामिल कुछ और लोगों की तलाश कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay