एडवांस्ड सर्च

मोस्ट वॉन्टेडः इस गैंगस्टर ने कराई थी बिहार में इंजीनियरों की हत्या

बिहार का मोस्ट वॉन्टेड अपराधी मुकेश पाठक आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में आ ही गया. उसी के इशारे पर दरभंगा जिले में उगाही की रकम नहीं देने पर एक सड़क निर्माण कम्पनी के दो इंजीनियरों की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. इस मामले से कुख्यात गैंगस्टर मुकेश पाठक का नाम सुर्खियों में आ गया था.

Advertisement
aajtak.in
परवेज़ सागर नई दिल्ली, 12 July 2016
मोस्ट वॉन्टेडः इस गैंगस्टर ने कराई थी बिहार में इंजीनियरों की हत्या पुलिस ने गैंगस्टर मुकेश पाठक को झारखंड से गिरफ्तार किया है

नाम- मुकेश पाठक

जन्म स्थान- बिहार

राष्ट्रीयता- भारतीय

पत्नी- पूजा पाठक

काम- उगाही, अपहरण, ठेकेदारी, अवैध वसूली, सुपारी लेकर हत्या करना

आरोप-

बिहार में आपराधिक गतिविधियों का संचालन.

इंजीनियरों की गोली मार कर हत्या करना.

जबरन उगाही, हत्या और अपहरण का कारोबार.

काले कारनामें-
बिहार का मोस्ट वॉन्टेड अपराधी मुकेश पाठक आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में आ ही गया. उसी के इशारे पर दरभंगा जिले में उगाही की रकम नहीं देने पर एक सड़क निर्माण कम्पनी के दो इंजीनियरों की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. इस मामले से कुख्यात गैंगस्टर मुकेश पाठक का नाम सुर्खियों में आ गया था. गौरतलब है कि मुकेश पाठक जुलाई 2015 में शिवहर में पुलिस हिरासत से भाग निकला था. उसके बाद 7 दिसंबर 2015 को मुकेश पाठक ने निजी बिजली कंपनी के सुपरवाइजर उमा शंकर सिंह की हत्या कर दी थी. इस मामले की जांच करने के लिए SP शिवदीप लांडे के नेतृत्व में SIT का गठन किया गया था.

मुकेश पाठक

2015 में फरार होने से पहले जेल में मुकेश की मुलाकात लेडी गैंगस्टर पूजा से हुई थी. दोनों बिहार की शिवहर मंडलकारा जेल में थे. इसी दौरान दोनों एक दूसरे के काफी करीब आ गए थे. दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया. जिसके बाद दोनों ने शादी का इरादा कर लिया और 14 अक्टूबर 2013 को जेल में ही मुकेश ने पूजा से विधि-विधान के साथ शादी कर ली थी.

मुकेश पत्नी पूजा के साथ

मुकेश पाठक और उसकी पत्नी पूजा अक्सर जेल में मिलने की कोशिश करते रहते थे. इसी दौरान 13 जून 2015 को जेलकर्मियो के सहयोग से मुकेश पाठक और पूजा को असिस्टेंट जेलर के ऑफिस में मिलने का मौका मिल गया. दोनों के बीच संबंध भी बने. इसके बाद मुकेश 20 जुलाई 2015 को शिवहर सदर अस्पताल में पुलिसवालों को नशीला पदार्थ खिलाकर भाग निकला था. उसी के बाद उसकी पत्नी पूजा अचानक बीमार हो गई थी. जब उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों को पता चला कि वह 12 हफ्ते की गर्भवती थी. उसके बाद उसने एक बेटी को जन्म दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay