एडवांस्ड सर्च

बैंक लूटना, अमरनाथ यात्रियों पर हमले.. अबु इस्माइल के गुनाहों की लिस्ट

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़ के दौरान मारे गए लश्कर कमांडर अबु दुजाना की जगह अब अबु इस्माइल कमांडर बनाया गया था. वह पंपोर इलाके में रहकर आतंकी वारदात को अंजाम दे रहा था. घाटी में पिछले साल हुई बैंक लूट की चार वारदातों में इस्माइल का नाम सामने आया था. एक वारदात के दौरान वह सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गया था. उसी अबु इस्माइल को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया है.

Advertisement
Sahitya Aajtak 2018
aajtak.in [Edited by: परवेज़ सागर]नई दिल्ली, 14 September 2017
बैंक लूटना, अमरनाथ यात्रियों पर हमले.. अबु इस्माइल के गुनाहों की लिस्ट सुरक्षा एजेंसियां आतंकी अबू इस्माइल की तलाश में हैं

नाम-                अबू इस्माइल

पिता का नाम-  अज्ञात

राष्ट्रीयता-        पाकिस्तानी

संगठन-            लश्कर-ए-तैयबा

Must Read: जानिए, कैसे डॉक्टरी की पढ़ाई करते-करते आतंकी बना सलाउद्दीन

आरोप -

अमरनाथ यात्रियों पर हमले की साजिश

कश्मीर के बैंकों में डकैती और लूट

भारत के खिलाफ आतंकी साजिश

Must Read: भारत का बिन लादेन कहलाता है ये मोस्ट वॉन्टेड आतंकी

काले कारनामे-

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़ के दौरान मारे गए लश्कर कमांडर अबु दुजाना की जगह अब अबु इस्माइल कमांडर बनाया गया था. वह पंपोर इलाके में रहकर आतंकी वारदात को अंजाम दे रहा था. घाटी में पिछले साल हुई बैंक लूट की चार वारदातों में इस्माइल का नाम सामने आया था. एक वारदात के दौरान वह सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गया था. उसी अबु इस्माइल को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया है. अक्टूबर के महीने में कुलगाम में बैंक लूट, नवंबर के महीने में बड़गाम बैंक लूट और दिसंबर के महीने में पुलवामा में दो बैंक लूट की घटना में सीधे तौर उसकी भूमिका सामने आई थी.

wanted Abu

अबु इस्माइल साउथ कश्मीर के युवाओं में लोकप्रिय था. पांच हमेशा उसके साथ रहते थे जबकि करीब 24 लोग छिपकर उसकी मदद करते थे. अमरनाथ हमले में भी उसने अपनी इसी टीम का इस्तेमाल किया था. बाइक सवार अपने ग्रुप के चार लोगों के साथ उसने यात्रियों पर हमला किया था. जिसके बाद वह फरार हो गया था. बताया जाता है कि भागने में स्थानीय लोगों ने उसकी मदद की थी. भारतीय सुरक्षा एजेंसियां कई दिनों से मोस्ट वॉन्टेड अबु इस्माइल की तलाश कर रही थीं.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay