एडवांस्ड सर्च

सोशल मीडिया पर माघ मेला महोत्सव में धमाका करने की धमकी, आरोपी गिरफ्तार

एक धमकी भरी पोस्ट सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही थी. जिसका स्क्रीन शॉट किसी नागरिक ने देवरिया पुलिस के साथ शेयर किया. पोस्ट देखते ही पुलिस के होश उड़ गए.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in/ परवेज़ सागर देवरिया, 07 February 2020
सोशल मीडिया पर माघ मेला महोत्सव में धमाका करने की धमकी, आरोपी गिरफ्तार पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है (सांकेतिक चित्र)

  • धमकीभरी पोस्ट देखते ही हरकत में आई पुलिस
  • पहचान होते ही आरोपी गिरफ्तार
  • कोर्ट ने जेल भेजा

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिला पुलिस प्रशासन उस वक्त सकते में आ गए, जब सोशल मीडिया में माघ मेला और देवरिया महोत्सव में विस्फोट करने की धमकी वाली एक पोस्ट वायरल होने लगी. मामले संज्ञान में आते ही पुलिस हरकत में आ गई. इसके बाद पुलिस ने धमकी भरी पोस्ट सोशल मीडिया में पोस्ट करने वाले आरोपी को धरदबोचा. उसने बीते बुधवार को ये धमकीभरी पोस्ट शेयर की थी.

मामला रामपुर कारखाना पुलिस थाना इलाके का है. देवरिया पुलिस के एक स्थानीय अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार को एक धमकी भरी पोस्ट सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही थी. जिसका स्क्रीन शॉट किसी नागरिक ने पुलिस के साथ शेयर किया. पोस्ट देखते ही पुलिस के होश उड़ गए. उस पोस्ट में उत्तर प्रदेश के माघ मेला और देवरिया महोत्सव में विस्फोट करने की धमकी दी गई थी.

ये ज़रूर पढ़ेंः लग्जरी कार, करोड़ों की संपत्ति, साइबर क्राइम का बड़ा ठग शिकंजे में

पुलिस ने फौरन मामला दर्ज कर पोस्ट करने वाली की तलाश शुरू की. साइबर क्राइम सेल की मदद ली गई. कुछ घंटे की मेहनत के बाद पुलिस आरोपी तक जा पहुंची. और उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस को पता चला कि उसने बुधवार को ये धमकी भरी पोस्ट सोशल मीडिया पर डाली थी. रामपुर कारखाना पुलिस थाने के प्रभारी इस मामले की छानबीन कर रहे थे.

एसएचओ ने बताया कि धमकी वाली पोस्ट का स्क्रीनशॉट मिलते ही जांच शुरू कर दी गई थी. जिसमें पाया गया कि सोशल मीडिया में पहली बार यह पोस्ट विष्णुपुर चिरकीहवा निवासी नसीरुद्दीन अंसारी के फोन नंबर से पोस्ट की गई थी. इसके बाद पुलिस की टीम फौरन विष्णुपुर चिरकीहवा पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद उसे अदालत में पेश किया. जहां से कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया.

(इनपुट-IANS)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay