एडवांस्ड सर्च

4 बातें जो आपको अपने बॉयफ्रेंड से नहीं कहनी चाहिए

नए प्यार की खुमारी चढ़ती है तो लड़कियां अपने लवर से बहुत कुछ कहना चाहती हैं. लेकिन कुछ बातों को कहना आपके रिश्ते पर ही भारी पड़ सकता है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: मेधा चावला]नई दि‍ल्ली, 22 September 2015
4 बातें जो आपको अपने बॉयफ्रेंड से नहीं कहनी चाहिए प्यार में संभलकर बोलें

नए प्यार की खुमारी चढ़ती है तो लड़कियां अपने लवर से बहुत कुछ कहना चाहती हैं. जितने भी इमोशंस उनके अंदर घुमड़ते हैं, उनको वे अपने बॉयफ्रेंड से तुरंत शेयर करना चाहती हैं. लेकिन कई बार यह ईमानदारी बहुत भारी भी पड़ती है और वह आपके करीब आने की बजाय आपसे दूर भागने के बहाने ढूंढने लगता है. तो याद रखें कि ये चार बातें आपको रिश्ते की शुरुआत में कतई नहीं कहनी हैं-

तुम मेरे एक्स की तरह दिखते हो
कोई भी लड़का यह नहीं सुनना चाहेगा कि आपका एक्स और वह एक जैसे दिखते हैं, उनकी आदतें मिलती हैं आदि. अगर आपने उसे इसी वजह से पसंद किया है तो आपका रिश्ता टिकेगा नहीं और आपकी इन बातों की वजह से शायद वह बहुत जल्दी ही आपसे दूर हो जाए.

तुम्हारे दोस्त के कपड़े तुमसे बेहतर होते हैं
आपकी सारी तारीफ उसके लिए होनी चाहिए और अगर आप अभी से ही उसके दोस्तों को उससे बेहतर बताएंगी तो अपना रिश्ता ही कमजोर करेंगी. हो सकता है कि वह आपके सामने बस मुस्करा दे लेकिन अंदर ही अंदर बढ़ रही असुरक्षा की भावना आगे चलकर आप दोनों के लिए समस्या खड़ी करेगी.

तुम हमारे बच्चे का नाम क्या रखोगे
माना कि आप उस पर फिदा हैं लेकिन शादी और बच्चों के बारे में बात करने की इतनी जल्दी क्या है. लड़के वैसे भी शादी के नाम से अक्सर घबराते ही हैं और आप जल्दबाजी में उस पर शादी का दबाव डालेंगी तो वह पास आने की बजाय दूर ही भागेगा.

तुम्हारे दोस्त मुझसे बर्दाश्त नहीं होते
आप उसे पसंद हैं, लेकिन आपके लिए वह अपने दोस्त नहीं छोड़ना चाहेगा. भले ही उनकी आदतें देखकर आपको चिढ़ मचती हो लेकिन अपने रिश्ते की भलाई के लिए इस मामले में चुप ही रहें. अगर आप यह सोच रही हैं कि जब और मुद्दों पर उससे खुलकर बात हो जाती है तो इस पर क्यों नहीं, तो हमारी बात नोट कर लें कि आप अपना रिलेशन खुद ही खराब करेंगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay