एडवांस्ड सर्च

हैकर्स ने सांसद के सैलरी अकाउंट को बनाया न‍िशाना, 16 लाख रुपये क‍िए गायब

कर्नाटक की बीजेपी सरकार में मंत्री रहीं और अब सांसद  शोभा करंदलाजे (Shobha Karandlaje) के अकाउंट से 16 लाख रुपये गायब होने का मामला सामने आया है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By:श्यामसुंदर गोयल]नई द‍िल्ली, 13 February 2019
हैकर्स ने सांसद के सैलरी अकाउंट को बनाया न‍िशाना, 16 लाख रुपये क‍िए गायब  सांसद शोभा करंदलाजे (Photo:Twitter)

कर्नाटक से बीजेपी सांसद शोभा करंदलाजे के सैलरी अकाउंट से ब‍िना अलर्ट मैसेज के करीब 16 लाख रुपये गायब होने का मामला सामने आया है. मंगलवार को सांसद ने इसकी श‍िकायत द‍िल्ली के नॉर्थ एवेन्यू पुल‍िस स्टेशन में की. वह प‍िछले हफ्ते पासबुक को अपडेट कराने के ल‍िए बैंक गईं थी तब उन्हें पता चला क‍ि उनके खाते से 15 लाख 62 हजार रुपये गायब हैं. उनके अकाउंट को हैक कर द‍िसंबर 2018 से कई बार ट्रांजेक्शन क‍िया गया है.

करंदलाजे के अनुसार, यह बहुत शॉकिंग है क‍ि उनके साथ ऐसा हो सकता है. हमेशा जब भी कोई ट्रांजेक्शन होता है तो एसएमएस अलर्ट आता था लेक‍िन इतनी बड़ी रकम खाते से गायब हो गई और एक स‍िंगल मैसेज तक नहीं आया. ये केस सायबर सेल को ट्रांसफर कर द‍िया गया है. शोभा करंदलाजे कर्नाटक की उडुपी च‍िकमंगलूर लोकसभा से सांसद हैं.

पुल‍िस पता लगा रही है क‍ि पैसा कहां गया

पुल‍िस अध‍िकारी ने इस बात की पुष्ट‍ि करते हुए बताया क‍ि नॉर्थ एवेन्यू पुल‍िस स्टेशन में भारतीय दंड संह‍िता की उचित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर ल‍िया गया है. इसकी व‍िस्तृत जांच के ल‍िए केस को सायबर सेल ट्रांसफर कर द‍िया गया है. हम बैंक से ये पता लगाने की कोश‍िश कर रहे हैं क‍ि देश या देश के बाहर क‍िन जगहों पर ट्रांजेक्शन कर पैसों को भेजा गया है.

कौन है बीजेपी सांसद शोभा करंदलाजे

शोभा करंदलाजे कर्नाटक की सबसे प्रमुख बीजेपी राजनेताओं में से एक हैं. शोभा बहुत कम उम्र में आरएसएस में शामिल हो गई थीं. उन्होंने आरएसएस को अपना जीवन दिया है और कभी शादी नहीं करने का फैसला क‍िया. उन्होंने 1994 में शकुंतला शेट्टी के साथ अपना राजनीतिक करियर शुरू किया था. शोभा उस समय प्रकाश में आईं, जब उन्हें कर्नाटक में बनी पहली बीजेपी सरकार में मंत्री बनाया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay