एडवांस्ड सर्च

खालिस्तानी आतंकियों को विस्फोटक बनाने की ऑनलाइन ट्रेनिंग दे रहा PAK

इंटेलीजेंस इनपुट्स से संकेत मिलते हैं कि सोशल मीडिया पर सक्रिय पंजाब स्थित खालिस्तानी तत्वों को सरहद पार से ऑनलाइन ट्रेनिंग दी जा रही है.

Advertisement
aajtak.in
जितेंद्र बहादुर सिंह नई दिल्ली, 04 December 2019
खालिस्तानी आतंकियों को विस्फोटक बनाने की ऑनलाइन ट्रेनिंग दे रहा PAK खुफिया एजेंसियों के इनपुट से इस बात का खुलासा हुआ है

  • खालिस्तानी आतंकियों की मदद कर रहा है PAK
  • सरहद पार से दी जा रही है ऑनलाइन ट्रेनिंग
  • आतंकी हमलों की साजिश का खुलासा

पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (ISI) ने भारत में आतंकी हमलों की प्लानिंग की है. साथ ही उन्हें अंजाम देने के लिए नया खाका तैयार किया गया है. इंटेलीजेंस रिपोर्ट्स के मुताबिक आईएसआई ने इसे K2 (कश्मीर-खालिस्तान नेक्सस) का नाम दिया है.

इंटेलीजेंस इनपुट्स से संकेत मिलते हैं कि सोशल मीडिया पर सक्रिय पंजाब स्थित खालिस्तानी तत्वों को सरहद पार से ऑनलाइन ट्रेनिंग दी जा रही है. इनमें विस्फोटकों को बनाने की जानकारी, प्लानिंग और आतंकी हमलों को अंजाम देना शामिल है.

इनपुट्स से ये भी पता चलता है कि ISI एजेंट विस्फोटक बनाने के मॉडयूल को फंडिंग कर रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि तहरीक-ए-कश्मीर से जुड़ा तनवीर कादिर हाल में सक्रिय हुए पंजाब स्थित खालिस्तानी मॉड्यूल को फंडिंग के लिए काम कर रहा है. इसका नाता अलगाववादी एजेंडे ‘रेफरेंडम 2020’ को चलाने वाले सिख फॉर जस्टिस (SFJ) से भी बताया जाता है.

इंटेलीजेंस सूत्रों ने बताया कि पंजाब स्थित अलगाववादी तत्वों को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI की ओर से सक्रिय किए जाना चिंता का विषय है और इसे गंभीरता से लिया गया है. इंटेलीजेंस रिपोर्ट्स में संकेत दिया गया है कि ऑस्ट्रेलिया और इटली में मौजूद खालिस्तानी तत्व पंजाब में अलगाववादी गतिविधियों को तेज़ करने की फिराक में हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay