एडवांस्ड सर्च

दाती महाराज की मुश्किलें बढ़ीं, हाई कोर्ट पहुंची रेप पीड़िता

दाती महाराज पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़ित लड़की दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गई है. हाईकोर्ट में पीड़िता ने याचिका लगाकर इंसाफ की गुहार लगाई है.

Advertisement
aajtak.in
मुकेश कुमार/ पूनम शर्मा नई दिल्ली, 18 July 2018
दाती महाराज की मुश्किलें बढ़ीं, हाई कोर्ट पहुंची रेप पीड़िता दाती महाराज

दाती महाराज पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़ित लड़की दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गई है. हाईकोर्ट में पीड़िता ने याचिका लगाकर इंसाफ की गुहार लगाई है. उसकी मांग है कि इस मामले में पहले दाती महाराज को तुरंत गिरफ्तार किया जाए, दूसरा इस केस की सीबीआई जांच कराई जाए.

पीड़िता द्वारा दाखिल याचिका में कहा गया है कि दिल्ली पुलिस की जांच से वह संतुष्ट नहीं है. लिहाजा इस मामले को सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया जाए. पीड़िता की तीसरी मांग है कि दाती महाराज के दो आश्रमों को सील किया जाए, जहां पर बलात्कार की घटनाओं को अंजाम दिया गया.

दिल्ली हाईकोर्ट इस पर शुक्रवार को सुनवाई कर सकता है. पीड़िता ने कहा है कि FIR दर्ज कराने के बाद से ही उसकी जान को खतरा है. अब तक दाती महाराज की गिरफ्तारी ना होने से उसका डर और बढ़ गया है. यह पहली बार है कि पीड़िता ने FIR दर्ज कराने के बाद कोर्ट का रुख किया है.

दिल्ली पुलिस दाती महाराज को कई बार पूछताछ के लिए तो बुला चुकी है, लेकिन अभी तक इस मामले में उनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. इससे पहले हाईकोर्ट में दाती महाराज की गिरफ्तारी और इस मामले को सीबीआई को ट्रांसफर कराने को लेकर एक जनहित याचिका लगाई जा चुकी है.

इस पर दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को फटकार भी लगाई थी, लेकिन कोर्ट ने याचिकाकर्ता को कहा कि यह मामला जनहित का नहीं बल्कि पीड़िता के रेप से जुड़ा हुआ है, लिहाजा इस मामले में पीड़िता की मौजूदगी के बिना सुनवाई नहीं की जा सकती. उसके बाद याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका को वापस ले ली थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay