एडवांस्ड सर्च

उन्नाव गैंगरेप केस: CBI ने तीन लोगों के खिलाफ फाइल की चार्जशीट

बलात्कार किए जाने के एक सप्ताह बाद पीड़िता के अपहरण और गैंगरेप के आरोप में नरेश तिवारी, बृजेश यादव सिंह और शुभम सिंह (शशि सिंह के बेटे, कुलदीप सिंह के सहयोगी) को नामजद किया गया था. यह आरोप पत्र इसी केस से संबंधित है.

Advertisement
aajtak.in
मुनीष पांडे नई दिल्ली, 03 October 2019
उन्नाव गैंगरेप केस: CBI ने तीन लोगों के खिलाफ फाइल की चार्जशीट उन्नाव दुष्कर्म मामले का आरोपी कुलदीप सेंगर (फाइल फोटो)

  • यह केस कुलदीप सेंगर के मामले से अलग है
  • यह मामला 20 जून 2017 में दर्ज कराया गया था

उन्नाव गैंगरेप मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आरोप पत्र दाखिल किया है. यह आरोप पत्र नरेश तिवारी, बृजेश यादव सिंह और शुभम सिंह के खिलाफ दायर किया गया है. बता दें, कुलदीप सिंह सेंगर द्वारा कथित रूप से बलात्कार किए जाने के एक सप्ताह बाद पीड़िता का अपहरण और गैंगरेप के आरोप में नरेश तिवारी, बृजेश यादव और शुभम सिंह (शशि सिंह के बेटे, कुलदीप सेंगर के सहयोगी) को नामजद किया गया था.

यह मामला विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के मामले से अलग है. इसे 20 जून 2017 में दर्ज कराया गया था.

क्या है पूरा मामला

मामले में इन तीनों आरोपियों को पहले गिरफ्तार किया गया था लेकिन बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया था. पीड़िता के अपहरण का मुकदमा दर्ज होने के बाद अगले दिन उसे यूपी के औरैया जिले से मुक्त कराया गया था. बाद में लड़की ने बयान दर्ज कराया था कि अपहृत करने के बाद उसे कानपुर के एक मकान में रखा गया और वहां पर उसके साथ सामूहिक दुराचार किया गया. बाद में उसे बेच दिया गया था.

पीड़िता से रेप के मामले में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और अन्य के खिलाफ भी मुकदमा चल रहा है. सेंगर और शशि सिंह के खिलाफ धारा 120 बी, 363, 366, 376 और 506 के तहत सीबीआई पहले ही आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है. सीबीआई ने दूसरी चार्जशीट में पांच आरोपियों अतुल सिंह सेंगर, विनीत सोनू, शशि सिंह के खिलाफ दर्ज की थी, जिसमें हत्या का भी मामला है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay