एडवांस्ड सर्च

एक्सप्रेसवे हादसा: जब जन्मदिन की खुशियां मातम में बदलीं, गम में डूबा एम्स

हादसा इतना जबरदस्त था की मौके पर ही कार में सवार तीन डॉक्टरों की मौत हो गई, जबकि 4 डॉक्टर गंभीर रूप से जख्मी हो गए.

Advertisement
पुनीत शर्मा [Edited by: आशुतोष]नई दिल्ली, 18 March 2018
एक्सप्रेसवे हादसा: जब जन्मदिन की खुशियां मातम में बदलीं, गम में डूबा एम्स हादसे में मृत डॉ. हर्षद

दिल्ली के ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) के डॉक्टर हर्षद के लिए जन्मदिन की खुशियां रविवार को मातम में बदल गईं. यमुना एक्सप्रेसवे पर मथुरा के पास हुए भीषण सड़क हादसे में डॉ. हर्षद सहित एम्स के तीन डॉक्टर्स की मौत हो गई.

दरअसल इनोवा कार से एम्स के कुल सात साथी चिकित्सक डॉ. हर्षद का बर्थडे ही सेलिब्रेट करने निकले थे. सभी डॉक्टर रात में खाना खाने के बाद आगरा के लिए निकले थे.

उनकी इनोवा कार मथुरा के थाना सुरीर कोतवाली इलाके में यमुना एक्सप्रेस-वे पर माइल स्टोन 88 के पास शनिवार-रविवार की दरमियानी रात 2.30 बजे के करीब एक कैंटर से जा टकराई. हादसा इतना जबरदस्त था की मौके पर ही कार में सवार तीन डॉक्टरों की मौत हो गई, जबकि 4 डॉक्टर गंभीर रूप से जख्मी हो गए.

एम्स के चीफ डॉक्टर राजेश मल्होत्रा ने बताया कि घायल डॉक्टरों को इलाज के लिए एम्स में भर्ती किया गया है. दुर्घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने त्वरित कार्यवाही की और घायल डॉक्टरों को फौरन एम्स रवाना कर दिया. राहत की बात यह है कि घायल सभी डॉक्टर्स अब खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. घायलों में डॉक्टर कैथरीन को सर्वाधिक चोटें आई हैं.

पुलिस ने मृत डॉक्टरों की पहचान डॉ. हेमबाला, डॉ. यशप्रीत और डॉ. हर्षद के रूप में की है. पुलिस ने चारों डॉक्टरों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घायल डॉक्टरों की पहचान डॉ. कैथरीन, डॉ. अभिनव और डॉ. महेश के रूप में हुई है, जिनका इस समय एम्स में इलाज चल रहा है.

उधर दिल्ली में एम्स में भी डॉक्टरों के घायल होने की खबर पहुंच चुकी थी और एम्स के डॉक्टर अपने साथी घायल डॉक्टरों का इंतजार कर रहे थे. जैसे ही एंबुलेंस घायल डॉक्टर्स को लेकर अस्पताल पहुंची तुरंत ही एम्स के तमाम डॉक्टरों ने ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराकर उनका इलाज शुरू कर दिया.

गौरतलब है कि रविवार की सुबह राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में हल्का कोहरा छाया रहा, जिसके चलते कई उड़ानें रोक दी गईं. आशंका जताई जा रही है कि एक्सप्रेस-वे पर कोहरे की वजह से ही यह हादसे हुए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay