एडवांस्ड सर्च

कैसे उज्जैन पहुंचा विकास दुबे? जांच के लिए आ सकती है यूपी एसटीएफ

मध्य प्रदेश पुलिस के सूत्रों की माने तो विकास कैसे और किन लोगों की सहायता से उज्जैन पहुंचा? इसकी जांच यूपी एसटीएफ कर सकती है.

Advertisement
aajtak.in
रवीश पाल सिंह उज्जैन, 11 July 2020
कैसे उज्जैन पहुंचा विकास दुबे? जांच के लिए आ सकती है यूपी एसटीएफ उज्जैन के महाकाल मंदिर से पकड़ा गया था विकास दुबे (फाइल फोटो)

  • सरकार पर हमलावर है विपक्षी कांग्रेस
  • महाकाल मंदिर जाएंगे सज्जन सिंह वर्मा

उत्तर प्रदेश के कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की शहादत का गुनहगार विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर से पकड़ा गया था. उज्जैन से विकास को लेकर कानपुर जाते समय वाहन दुर्घटना के बाद यूपी पुलिस और एसटीएफ ने उसे एनकाउंटर में मार गिराया.

विकास को मार गिराने के बाद यूपी की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) जांच के लिए उज्जैन आ सकती है. मध्य प्रदेश पुलिस के सूत्रों की माने तो विकास कैसे और किन लोगों की सहायता से उज्जैन पहुंचा? इसकी जांच यूपी एसटीएफ कर सकती है. गौरतलब है कि प्रदेश की विपक्षी पार्टी कांग्रेस भी विकास दुबे के उज्जैन पहुंचने को लेकर सरकार पर लगातार हमलावर है.

विकास दुबे का पोस्टमॉर्टमः शरीर के आर-पार हुई तीन गोलियां, ज्यादा खून बहने से मौत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के भी शनिवार को उज्जैन पहुंचने का कार्यक्रम है. पूर्व मंत्री वर्मा ने विकास दुबे के मंदिर पहुंचने के विरोध में मंदिर परिसर में गंगाजल छिड़कने का ऐलान कर रखा है. बता दें कि विकास दुबे को उज्जैन से लेकर कानपुर आते समय गाड़ी रोड पर ही पलट गई थी.

12 घंटे तक कैमरे की जद में था STF का काफिला, 15 मिनट के लिए रोका और विकास दुबे खल्लास!

पुलिस के मुताबिक गाड़ी पलटने के बाद गैंगस्टर विकास ने घायल पुलिसकर्मियों की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की. पुलिस और एसटीएफ ने कॉम्बिंग कर उससे सरेंडर करने को कहा. सरेंडर करने के लिए कहने पर विकास फायरिंग करने लगा. जवाबी कार्रवाई में उसे मार गिराया गया. विकास 2 जुलाई की देर रात पुलिसकर्मियों पर हुए हमले का मुख्य आरोपी था, जिसमें आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. उस पर पांच लाख का इनाम घोषित किया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay