एडवांस्ड सर्च

वाराणसी: अनाथालय में 3 साल की बच्ची को चिमटे से दागने का आरोप, वार्डन निलंबित

वाराणसी के एक निजी अनाथालय में 3 साल की मासूम बच्ची के साथ अमानवीय हरकत का मामला सामने आया है. आरोप है कि अनाथालय की वार्डन ने बच्ची को चिमटे से दागा है. इस घटना की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है. हालांकि जांच के बाद जिला प्रोबेशन अधिकारी का कहना है कि ये बच्चियों की आपसी लड़ाई का मामला है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 10 September 2019
वाराणसी: अनाथालय में 3 साल की बच्ची को चिमटे से दागने का आरोप, वार्डन निलंबित वाराणसी पुलिस ने मामले में FIR दर्ज कर लिया है. (फोटो-आजतक)

  • अनाथालय में 3 साल की बच्ची के साथ अमानवीय हरकत
  • बच्ची को गर्म चिमटे से दागने का आरोप
  • वार्डन को निलंबित किया गया, एफआईआर दर्ज
वाराणसी के एक निजी अनाथालय में 3 साल की मासूम बच्ची के साथ अमानवीय हरकत का मामला सामने आया है. आरोप है कि अनाथालय की वार्डन ने बच्ची को चिमटे से दागा है. इस घटना की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है. हालांकि जांच के बाद जिला प्रोबेशन अधिकारी का कहना है कि ये बच्चियों की आपसी लड़ाई का मामला है, लेकिन वहां वार्डन मौजूद थी इसलिए उन्हें निलंबित कर दिया गया है, साथ ही इस मामले में एफआईआर भी दर्ज कराई गई है.

रिपोर्ट के मुताबिक वाराणसी के चेतगंज थाना क्षेत्र के लाहुरावीर स्थित एक निजी अनाथालय 'काशी अनाथालय' में कुछ दिनों पहले एक 3 साल की मासूम बच्ची को चिमटे से जला दिया गया. इस घटना की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. वायरल बच्ची की तस्वीर पर प्रशासन तुरंत हरकत में आया और प्रोबेशन अधिकारी के साथ पूरी टीम भेजकर मामले की जांच कराई गई.

जांच के बाद जिला प्रोबेशन अधिकारी ने बताया कि उन्हें एक शिकायत मिली थी कि एक छोटी बच्ची चोटिल हो गई है और उसकी फोटो सोशल मीडिया के जरिए सामने आई थी. फोटो सामने आने के बाद जिला प्रशासन के साथ चेतगंज थाने की पुलिस टीम और एनजीओ की टीम काशी अनाथालय पहुंची. इस घटना को लेकर जांच किया गया तो पता चला कि अनाथालय में कुल 45 बच्चियां रहती हैं. जिनमें छोटी और बड़ी दोनों बच्चियां शामिल हैं. जांच अधिकारी का कहना है कि खेल के दौरान एक बड़ी बच्ची और छोटी बच्ची के बीच मामूली लड़ाई हो गई. इसके बाद बड़ी बच्ची ने छोटी बच्ची को गर्म चिमटे से टच करा दिया.

प्रोबेशन अधिकारी के मुताबिक इस पूरे मामले में वार्डन की लापरवाही सामने आई क्योंकि जब वहां पर वार्डन मौजूद थी तो बच्ची किचन में कैसे गई? और वहां से चिमटा गर्म कर कैसे लाई. इस घटना के बाद संस्था के प्रबंधक के द्वारा वार्डन को निलंबित कर दिया गया है औरचेतगंज थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay