एडवांस्ड सर्च

वर्दीवाला गुंडाः लूट के आरोप में GRP इंस्पेक्टर सहित तीन गिरफ्तार, 2 कांस्टेबल फरार

यूपी के सहारनपुर जिले में आगरा जीआरपी के एक इंस्पेक्टर ने दो सिपाहियों और अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर सहारनपुर जिले में एक कारोबारी से 9 लाख रुपये लूट लिए.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: परवेज़ सागर]सहारनपुर, 14 May 2019
वर्दीवाला गुंडाः लूट के आरोप में GRP इंस्पेक्टर सहित तीन गिरफ्तार, 2 कांस्टेबल फरार अब सहारनपुर पुलिस फरार आरोपी आरक्षियों की तलाश कर रही है (फोटो साभार- एम. शौकीन)

किसी भी राज्य में पुलिस नागरिकों की सुरक्षा के लिए होती है. लेकिन जब रक्षक ही भक्षक बन जाए तो क्या करेंगे. ऐसा ही मामला यूपी के सहारनपुर जिले में सामने आया है. जहां जीआरपी के एक इंस्पेक्टर ने दो सिपाहियों और अन्य साथियों के साथ मिलकर सहारनपुर जिले में एक कारोबारी से 9 लाख रुपये लूट लिए. मामले की शिकायत के बाद मंगलवार को इंस्पेक्टर और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया. जबकि लूट में शामिल दोनों सिपाहियों की तलाश की जा रही है.

जीआरपी के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी जीआरपी इंस्पेक्टर ललित कुमार त्यागी वर्तमान में जीआरपी कंट्रोल रूम के प्रभारी हैं. वह लम्बे समय से आगरा में तैनात हैं. जीआरपी आगरा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने इंस्पेक्टर त्यागी सहित दोनों सिपाहियों को निलम्बित कर दिया है और मामले की जांच की जा रही है.

सहारनपुर के एसएसपी दिनेश कुमार पी. के अनुसार सहारनपुर के नागल कस्बे में बिजनौर के गेहूं व्यापारी से 9 लाख रुपये की लूट हुई थी. गेहूं व्यापारी मौ. अख्तर ने इस संबंध में शिकायत करते हुए पुलिस को बताया था कि लुटेरे पुलिस की वर्दी में आए थे. इस वारदात के बाद जब पुलिस ने लूट करके भाग रहे बदमाशों का पीछा किया तो उनकी गाड़ी का पता चल गया.

दरअसल, बदमाशों की गाड़ी का नंबर सहारनपुर-मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे के रोहाना टोल टैक्स पर ट्रेस हो गया था. जांच में पता चला कि वो गाड़ी यूपी पुलिस के इंस्पेक्टर ललित कुमार त्यागी की थी, जो आगरा में तैनात है. इसके बाद सहारनपुर पुलिस ने जीआरपी इंसपेक्टर ललित कुमार त्यागी और उसके दो साथियों सुभाष शर्मा और बशीर खान को आगरा में राजा की मंडी रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया.

जबकि घटना में इंसपेक्टर ललित कुमार त्यागी के साथ शामिल कांस्टेबल रिंकू और शायर बेग अभी फरार हैं. पुलिस उन दोनों की तलाश कर रही है. पुलिस ने आरोपियों के पास से लूट की रकम के करीब पांच लाख रुपये बरामद कर लिए हैं.

उधर, आगरा जीआरपी के एसपी अभिषेक यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि विभागीय कार्रवाई के तहत इंस्पेक्टर ललित कुमार त्यागी और दोनों आरक्षियों को निलम्बित कर दिया गया है. अब मामले की जांच की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay