एडवांस्ड सर्च

यूपीः गन्ने के खेत में चल रही थी अवैध हथियारों की फैक्ट्री

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में पुलिस ने अवैध हथियार बनाने की दो फैक्ट्रियों का भंडाफोड़ किया है. इन फैक्ट्रियों में बड़े पैमाने पर अवैध हथियार बनाए जा रहे थे. अवैध असलाह बनाने का काम गन्ने के एक खेत में किया जा रहा था.

Advertisement
aajtak.in
परवेज़ सागर रामपुर, 10 August 2016
यूपीः गन्ने के खेत में चल रही थी अवैध हथियारों की फैक्ट्री पुलिस ने आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में पुलिस ने अवैध हथियार बनाने की दो फैक्ट्रियों का भंडाफोड़ किया है. इन फैक्ट्रियों में बड़े पैमाने पर अवैध हथियार बनाए जा रहे थे. अवैध असलाह बनाने का काम गन्ने के एक खेत में किया जा रहा था. पुलिस का मानना है कि हथियारों का इस्तेमाल आगामी चुनाव में होना था.

रामपुर जिले में पुलिस ने एक खुफिया सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच की टीम के साथ मिलकर गांव अल्हेपुर में छापामारी की. इस दौरान पुलिस को गांव के गन्ने के खेत में अवैध हथियार बनाने की दो फैक्ट्रियां चलती हुई मिली. वहां बड़े पैमाने पर हथियार बनाए जा रहे थे.

हथियार गन्ने के खेत में इसीलिए बनाए जाते थे ताकि किसी को शक न हो. बताया जा रहा है कि इन हथियारों का इस्तेमाल 2017 में यूपी के आम चुनाव में होना था. पुलिस ने अवैध हथियार बनाने के जुर्म में गुच्छन, छोटेलाल और जाबिर नामक तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

रामपुर के एसपी संजीव त्यागी ने बताया कि आरोपियों के पास से कई अर्धनिर्मित तमंचे मिले हैं. एक तमंचा करीब 3500 रुपये में बेचा जाता था. पुलिस ने सारे हथियारों को कब्जे में लेते हुए सील कर दिया है. इतना ही नहीं, अवैध हथियार बनाने के जुर्म में पकड़े गए तीनों आरोपी पहले भी जेल जा चुके हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay