एडवांस्ड सर्च

शादी में जूता हुआ चोरी तो दूल्हे ने पीट-पीट कर मार डाला

जूते गायब देख दूल्हा नाराज हो गया. दूल्हे और उसके दोस्तों ने वहीं पास खड़े रामसरन पर जूता चोरी करने का शक जाहिर किया और उसे पीटना शुरू कर दिया.

Advertisement
aajtak.in
आशुतोष कुमार मौर्य बदायूं, 10 February 2018
शादी में जूता हुआ चोरी तो दूल्हे ने पीट-पीट कर मार डाला दूल्हे के खिलाफ हत्या का केस दर्ज

शादी की रस्मों में दूल्हे के जूतों की चोरी की रस्म काफी हंसी-मजाक और चुहलबाजी की रस्म होती है. दूल्हा और दूल्हन के भाई-बहन और दोस्त-यारों को इस रस्म का बेसब्री से इंतजार रहता है. लेकिन उत्तर प्रदेश के बदायूं में जो हुआ वह इस रस्म की सबसे भयंकर तस्वीर पेश करता है.

बदायूं के बिल्सी इलाके में शादी के दौरान जूता चोरी होने से दूल्हा और उसके दोस्त इतना नाराज हुए कि दूल्हे और उसके दोस्तों ने मिलकर जूता चोरी करने के शक में एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी. कहां तो दूल्हे की सालियां जूता चोरी कर नेग लेने की फिराक में थी, और कहां हत्या ने शादी के पूरे माहौल को गमगीन कर दिया.

पुलिस ने मृतक 42 वर्षीय रामसरन की पत्नी की शिकायत पर दूल्हे और उसके चार दोस्तों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

पुलिस के मुताबिक, बिल्सी का रहने वाला सुरेंद्र शादी करने सूरजपुर गांव बारात लेकर गया था. बीते बुधवार की रात सुरेंद्र बारात लेकर सूरजपुर गांव पहुंचा था. विवाह की रस्म के लिए दूल्हे ने जूते उतारे और रीति रिवाज में शामिल होने चला गया.

लेकिन जब विवाह के सारे रीति रिवाज खत्म कर दूल्हा वापस आया तो जूते गायब थे. जूते गायब देख दूल्हा नाराज हो गया. उसके दोस्तों ने भी हंगामा शुरू कर दिया. दूल्हे और उसके दोस्तों ने वहीं पास खड़े रामसरन पर जूता चोरी करने का शक जाहिर किया.

रामसरन इनकार करता रहा, लेकिन गुस्साए दूल्हे और उसके दोस्तों ने उसे पीटना शुरू कर दिया. जब तक वहां मौजूद लोग नाराज दूल्हे और उसके दोस्तों को रोकते रामसरन के मार-मारकर उन्होंने लहुलूहान कर दिया था. रामसरन को फौरन अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay