एडवांस्ड सर्च

उन्नाव कांडः सेंगर की सहयोगी शशि सिंह के बेटे को CBI ने पूछताछ के लिए बुलाया

सीबीआई टीम ने गांव के कई लोगों से पूछताछ की. सीबीआई ने उस कमरे को भी देखा, जहां पर पीड़िता ने विधायक सेंगर पर रेप करने का आरोप लगाया था.

Advertisement
aajtak.in
शि‍वेंद्र श्रीवास्तव लखनऊ, 05 August 2019
उन्नाव कांडः सेंगर की सहयोगी शशि सिंह के बेटे को CBI ने पूछताछ के लिए बुलाया आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (IANS)

उन्नाव रेपकांड मामले में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की सहयोगी और मामले में सह आरोपी शशि सिंह के बेटे नवीन सिंह को सीबीआई टीम ने रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया. रविवार को 18 सदस्यीय सीबीआई टीम पीड़िता के गांव पहुंची और विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के घर की सघन तलाशी ली. इस दौरान सीबीआई ने सीसीटीवी कैमरा भी खंगाला.

सीबीआई टीम ने सेंगर के गांव के कई लोगों से पूछताछ की. सीबीआई ने उस कमरे को भी देखा, जहां पर पीड़िता ने विधायक सेंगर पर रेप करने का आरोप लगाया था. साथ ही विधायक सेंगर के घर पर नौकरों से पूछताछ की गई.

नवीन सिंह उन्नाव रेप केस की सह-आरोपी शशि सिंह का बेटा है. नवीन पर आरोप है कि उसने उन्नाव रेप केस सामने आने के बाद कथित तौर पर पीड़ित लड़की और उसके परिजनों को धमकाया. बाद में सीबीआई की टीम सीतापुर जेल भी गई जहां आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर बंद है. उससे लगभग 3 घंटे पूछताछ की गई.

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने सेंगर से जेल आने वाले उन विजिटर के बारे में भी पूछा जो उससे मिलने आते हैं. जांच एजेंसी की टीम ने विजिटर बुक की छानबीन की जिसमें आगंतुकों की सारी जानकारी दर्ज की जाती है. शाम में सीबीआई टीम सेंगर को दिल्ली ले आई जहां तीस हजारी कोर्ट में उसे हाजिर करना है. दिल्ली के कोर्ट में प्रोडक्शन वॉरंट पर सेंगर की पेशी सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर की जा रही है. सीतापुर जेल से बाहर निकलते वक्त सेंगर ने कहा कि वह साजिश का शिकार हुआ है और उसके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी उसे फंसा रहे हैं. मीडिया से बात करते हुए सेंगर ने कहा कि सच की जीत होगी और उसे जांच एजेंसी में पूरा भरोसा है.

सीबीआई ने उस ट्रक के ड्राइवर, हेल्पर और मालिक से भी पूछताछ की जिसने पीड़िता के कार को टक्कर मारी थी. कुलदीप सेंगर ने जेल से निकलते वक्त कहा कि मैं बीजेपी का कार्यकर्ता था और मैं जिस दल में रहता हूं बहुत इमानदारी से रहता हूं. मुझे सब पर भरोसा है. सब राजनीतिक साजिश है. मेरी भगवान से कामना है कि वो (उन्नाव रेप पीड़िता और वकील) ठीक हो जाएं.

आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ करने के अगले दिन रविवार को सीबीआई ने कहा कि उसने कुलदीप के आवासों समेत उत्तर प्रदेश के चार जिलों में दर्जनभर स्थानों पर छापे मारे. सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दिल्ली में कहा, "सीबीआई लखनऊ, उन्नाव, बांदा और फतेहपुर में आरोपी और अन्य लोगों के परिसरों पर तलाशी की. लखनऊ में गोमती नगर स्थित सेंगर के ठिकानों पर तलाशी की गई." सीबीआई टीम ने शनिवार को सीतापुर जेल में सेंगर से पूछताछ की. सेंगर यहां लगभग एक साल से बंद है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay