एडवांस्ड सर्च

200 मीटर दूर थी पुलिस चौकी, शोरूम से चोर उड़ा ले गए लाखों का माल

दिल्ली में बदमाशों और चोरों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं. तभी तो वो कभी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गाड़ी उठा ले जाते हैं तो कभी पुलिस चौकी के पास में ही मौजूद शो रूम में लूट को अंजाम देते हैं. ताजा मामला पश्चि‍मी दिल्ली का है.

Advertisement
aajtak.in
अनुज मिश्रा नई दिल्ली, 27 November 2017
200 मीटर दूर थी पुलिस चौकी, शोरूम से चोर उड़ा ले गए लाखों का माल दिल्ली में चोरों के हौसले बुलंद

दिल्ली में बदमाशों और चोरों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं. तभी तो वो कभी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गाड़ी उठा ले जाते हैं तो कभी पुलिस चौकी के पास में ही मौजूद शो रूम में लूट को अंजाम देते हैं.

खासतौर से पश्च‍िमी दिल्ली में आए दिन चोरी की घटनाओं के मामले सामने आ रहे हैं. दिल्ली के इस इलाके में चोरी, स्नैचिंग और लूट की घटनाएं धीरे-धीरे आम होती जा रही हैं.

शोरूम में बड़ी चोरी

ताजा मामला पश्च‍िमी दिल्ली के ख्याला इलाके का है, जहां चोरों ने एक इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में चोरी की वारदात को अंजाम दिया. यह मामला शनिवार का है, जिसमें चोर लाखों का सामान ले उड़े हैं.  

पुलिस चौकी के नजदीक की चोरी

दिल्ली में चोरी के जो मामले सामने आ रहे हैं, उसमें ज्यादातर ऐसे हैं, जो पुलिस चौकी के आसपास ही किए गए हैं. ऐसे में यह अंदाजा लगाना मुश्क‍िल नहीं है कि चोरों में पुलिस प्रशासन का कोई खौफ नहीं है. ख्याला इलाके का यह इलेक्ट्रॉनिक शोरूम भी पुलिस चौकी से महज 200 मीटर की दूरी पर है, जिसमें पुलिस ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया.  

ले उड़े सीसीटीवी का डीवीआर

इलेक्ट्रॉनिक शॉप में लाखों की चोरी करने के बाद शातिर चोरों ने शॉप में लगे सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर को भी अपने साथ ही रख लिया. लेकिन पास की दुकान में लगे सीसीटीवी में चोरी की सारी घटनाएं कैद हो गईं.

सेफ्टी अलार्म ने बचाई दुकान

सीसीटीवी फुटेज में यह स्पष्ट दिख रहा है कि एक कार दुकान के पास आकर रुकती है और चोर उतरते हैं. दुकान का शटर तोड़ एक-एक करके सामान कार में रखते हैं. शायद सेफ्टी अलार्म के बजने से वे भाग कर चोरी का सामान रख रहे थे. दुकान में लगे सेफ्टी अलार्म के बजने से ही चोरी का पता चला. अगर शोरूम में सेफ्टी अलार्म नहीं होता तो चोर और भी बड़ी चोरी कर सकते थे.

लोगों को नहीं पुलिस जांच पर भरोसा

इस घटना के बाद पुलिस ने जांच का आश्वासन दिया और कहा कि चोरों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा. लेकिन चोरी की ये वारदात थाने से महज 200 मीटर दूरी पर होने के कारण स्थानीय लोगों को पुलिस की कार्यवाही पर भरोसा नहीं हो रहा है.

स्थानीय लोगों का आरोप है कि चोरी की ऐसी घटनाएं पहले भी होती रही हैं हुई, लेकिन पुलिस ने कभी ऐसी घटनाओं पर सख्ती नहीं दिखाई और चोरों के हौसले बुलंद होते रहे.

मोबाइल शो रूम में चोरी

पुलिस अब हर बार की तरह इस मामले में भी श‍िकायत दर्ज कर जांच की बात कह रही है. जबकि एक सप्ताह पहले मायापुरी इलाके में भी चोरों ने पुलिस बीट बॉक्स के पास ही मोबाइल शोरूम में लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay