एडवांस्ड सर्च

फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर लूटते थे ट्रक, खरीदने वाले बाप-बेटे भी गिरफ्तार

खुद को पुलिस अधिकारी बता ट्रक लुटने वाले गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया है. यह गिरोह ट्रक को पंजाब में रहने वाले बाप-बेटे को बेच कर मोटी कमाई करता था.

Advertisement
तनसीम हैदर/अनुज मिश्रा [edited by: विशाल कसौधन]नई दिल्ली, 22 February 2019
फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर लूटते थे ट्रक, खरीदने वाले बाप-बेटे भी गिरफ्तार पुलिस की गिरफ्त में आए लुटेरे

दिल्ली पुलिस ने रात के अंधेरे में खुद को पुलिस अधिकारी बता ट्रक लुटने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. यह गिरोह लूटे गए ट्रक को पंजाब में रहने वाले बाप-बेटे को बेचकर मोटी कमाई करता था. इसका खुलासा कोटला मुबारकपुर पुलिस ने किया है और दो लुटेरे समेत उन बाप-बेटे को भी गिरफ्तार किया है, जो लूटे गये ट्रक को खरीदते थे. आरोपियों के पास से लूट का ट्रक, बॉडी पार्ट इंजन समेत 50 से अधिक गाड़ियों के पार्ट्स मिले हैं. उनकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने ट्रक लूट के दस मामले सुलझाने का दावा किया है.

पुलिस गिरफ्त में सैमुद्दीन, इश्तकार, सुभाष चंद और साहिल गोयल है, जिनमें से सैमुद्दीन और इश्तकार पर आरोप हैं कि ये दोनों ट्रक को लूटते थे और सुभाष चंद और साहिल गोयल को बेच देते थे. पुलिस गिरफ्त में आ चुके सैमुद्दीन और इश्तकार, दोनों अपनी कार से किसी भी ट्रक को रोकते थे और फिर ट्रक ड्राइवर को मारते-पीटते थे और फिर ट्रक को लूटकर फरार हो जाते थे.

पीड़ित रामाशंकर के मुताबिक, जब वह पानी का टैंकर लेकर साउथ एक्स फ्लाईओवर के पास से गुजर रहा था, तभी स्विफ्ट डिजायर कार उसके सामने खड़ी हुई और 2 लोग उसके ट्रक में घुस गए और मारने-पीटने लगे. उसके सिर पर गंभीर चोटें आईं, जिसमें उसके टांके लगे हुए हैं और फिर उसको लोनी में फेंक कर ट्रक लूट कर फरार हो गए.

पीड़ित की शिकायत पर कोटला मुबारकपुर पुलिस ने मामला दर्ज किया और जांच में जुट गई. पुलिस ने पिछले दो-तीन महीने में दिल्ली-एनसीआर में हुई लूटपाट की जांच की तो पता चला कि साउथ एक्सटेंशन में जो लूट हुई थी, उस गिरोह ने पहले भी कई लूट की वारदात को अंजाम दिया है.

इसी बीच 20 फरवरी को पुलिस को सूचना मिली कि वेलकम इलाके से एमसीडी का जो टैंकर लूटा गया था, वह हरियाणा के बागपत में खड़ा है और गिरोह के लुटेरे स्विफ्ट कार से हरियाणा आने वाले हैं. सूचना के बाद पुलिस ने ट्रैप लगाकर सैमुद्दीन और इश्तकार को धर दबोचा. उनकी निशानदेही पर पुलिस ने रिसीवर बाप बेटे को भी धर दबोचा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay