एडवांस्ड सर्च

पंजाब में सिख भेष में नजर आया कश्मीर का मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा, अलर्ट जारी

जाकिर मूसा अलकायदा का कमांडर है, बीत दिनों से ही उसके लगातार मूव होने की खबरें थीं. पहले पंजाब और फिर राजस्थान में जाकिर मूसा के होने की खबरें थीं.

Advertisement
aajtak.in
सतेंदर चौहान चंडीगढ़, 06 December 2018
पंजाब में सिख भेष में नजर आया कश्मीर का मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा, अलर्ट जारी सिख भेष में घूम रहा है जाकिर मूसा

मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा के पंजाब में छिपे होने की खबरें आ रही हैं. पंजाब के फिरोजपुर-भटिंडा में जाकिर मूसा सिख भेष में छुपा हो सकता है, जिसकी तस्वीरें भी जारी की गई हैं. इसको लेकर आईबी, सीआईडी और आर्मी इंटेलिजेंस ने इनपुट जारी किया है. बता दें कि जाकिर मूसा के पिछले काफी दिनों से पंजाब में छुपे होने की खबरें आ रही थीं. जिसको देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां सतर्क थीं.

इनपुट मिलने के बाद पुलिस फिरोजपुर से सटे ममदोट गांव में सर्च ऑपरेशन चल रहा है. बता दें कि ये गांव पाकिस्तान बॉर्डर से सटा हुआ है. गांव के आसपास सैकड़ों एकड़ में जंगल फैला हुआ है, यही कारण है कि यहां सर्च ऑपरेशन में मुश्किलें आ रही हैं.

गौरतलब है कि जाकिर मूसा अलकायदा का कमांडर है, बीत दिनों से ही उसके लगातार मूव होने की खबरें थीं. पहले पंजाब और फिर राजस्थान में जाकिर मूसा के होने की खबरें थीं. इससे पहले भी इनपुट था कि मूसा करीब 7 साथियों के साथ पंजाब में घुसा था.

अभी कुछ दिन पहले ही जाकिर मूसा अपने साथियों के साथ अमृतसर में देखा गया था. यही कारण है कि पुलिस पंजाब में कई ड्रम स्मगलरों के घरों में छापा मार रही है जिसके बारे में अंदेशा है कि उनके आतंकियों के साथ संबंध हो सकते हैं, साथ ही सीमापार से हथियारों और नशीली चीजों के अवैध स्मगलिंग में शामिल भी हों.

गौरतलब है कि जाकिर बुरहान वानी के इलाके त्राल क्षेत्र का रहने वाला है, जिसने 2016 में 8 जुलाई को वानी की मौत के बाद ग्रुप का नेतृत्व संभाला था. वह आतंकी संगठन में शामिल होने से पहले चंडीगढ़ कॉलेज में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था. और कहा जाता है कि वह बहुत मौज-मस्ती करने वाला युवा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay