एडवांस्ड सर्च

शालीमार बाग मर्डर केस की गुत्थी सुलझी, सभी आरोपी गिरफ्तार

स्कूटी टकराने का झगड़ा इतना बढ़ा कि तनिष्क की हत्या कर दी गई. इतना ही नहीं, चाकू लहराने से एक और लड़का घायल हुआ जिसकी बाद में मौत हो गई.

Advertisement
अरविंद ओझा [Edited by: रविकांत सिंह]नई दिल्ली, 28 November 2018
शालीमार बाग मर्डर केस की गुत्थी सुलझी, सभी आरोपी गिरफ्तार मृतक तनिष्क की तस्वीर (फोटो-अरविंद कुमार ओझा)

उत्तर पश्चिमी दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में मंगलवार को तनिष्क नाम के लड़के की हत्या के मामले में पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसी के साथ हत्या मामले की गुत्थी सुलझ गई है. दूसरी ओर, इस घटना में घायल एक और लड़के पवन की भी मौत हो गई.

सोमवार को तनिष्क अपनी स्कूटी से जा रहा था, तभी उसकी स्कूटी निखिल नाम के एक लड़के से टकरा गई. इस पर दोनों की कहासुनी हुई जो मारपीट में तब्दील में हो गई. बाद में तनिष्क ने कुछ लड़कों को बुलाकर निखिल और उसके साथियों की पिटाई की.

रंजिश का मामला आगे न बढ़े इसके लिए दोनों की मां ने समझौता करा दिया. हालांकि निखिल को ये बर्दाश्त नहीं हुआ और उसने अपने साथियों को बदला लेने के लिए तैयार किया. कुछ लड़के तनिष्क को बुलाने आए. समझौता हो गया था, इसलिए भरोसे में तनिष्क भी उनके साथ चला गया. कुछ दूर पर निखिल ने तनिष्क पर चाक़ू से हमला कर दिया. तनिष्क एक दुकान में जान बचाने भागा लेकिन निखिल और उसके साथियों ने दुकान के दरवाजे तोड़कर तनिष्क पर दो बार चाकू से वार किए. घायल तनिष्क की बाद में मौत हो गई.

भीड़ देखकर निखिल ने चाकू लहराया जिससे दुकान में बैठे एक और लड़के पवन को चाकू लग गया. बुधवार सुबह पवन की भी मौत हो गई. पुलिस ने सभी लड़कों से रात भर थाने में पूछताछ की जिसके बाद उन्होंने झगड़े की वजह बताई. शुरुआत में एक लड़के ने झगड़े के पीछे एक लड़की का नाम बताया बताया था लेकिन पुलिस ने उस लड़की से भी बात की. बातचीत में ऐसा कुछ नहीं निकला. आरोपी नशे की हालत में भी थे. फिलहाल निखिल के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और इसके दोस्तों पर 120बी और 34 का मामला दर्ज कर गिरफ्तारी कर ली गई है. अब इनकी टीआईपी कराई जाएगी. पकड़े गए आरोपियों के नाम हैं-निखिल (मुख्य आरोपी), सागर, असाफ़, हिमांशु, मुबशीर, जिशान, गोविंदा, अभिषेक, रोहित और संजू.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay