एडवांस्ड सर्च

MP के सिंगरौली में सोनभद्र जैसा कांड, जमीन के लिए महिला को ट्रैक्टर से कुचला

आक्रोशित होकर एक आरोपी प्रभाकर ने किरण कोल के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई. यही नहीं विरोध करने पर महिला के ससुर को लाठी डंडों से जमकर पीटा गया. घटना को अंजाम देकर आरोपी वहां से फरार हो गए.

Advertisement
aajtak.in
परवेज़ सागर सिंगरौली, 22 July 2019
MP के सिंगरौली में सोनभद्र जैसा कांड, जमीन के लिए महिला को ट्रैक्टर से कुचला पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है (सांकेतिक चित्र)

सोनभद्र नरसंहार को लोग अभी भूले भी नहीं कि मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में जमीनी विवाद का वैसा ही मामला सामने आया है. जहां कब्जे को लेकर भूमाफियाओं एक आदिवासी महिला को ट्रैक्टर से कुचल डाला. इस हमले में महिला की दर्दनाक मौत हो गई. इस दौरान महिला को बचाने आए उसके वृद्ध ससुर को भी चोटें आई हैं.

दिल दहला देने वाली यह वारदात सिंगरौली के जियावन थाना क्षेत्र की है. जहां ढिलरी गांव में दबंगों ने चार साल पहले एक जमीन बेची थी. लेकिन वो लोग फिर से उस जमीन पर कब्जा करना चाहते थे. जबकि जमीन पर पिछले 30 वर्षों से आदिवासी विशेषर कोल के परिवार का कब्जा है.

पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को अचानक तीनों दबंग ट्रैक्टर लेकर कोल परिवार की जमीन पर जा पहुंचे और वहां जोताई करने लगे. इस बात की जानकारी मिलते ही विशेषर कोल अपनी बहू किरण कोल के साथ खेत में पहुंच गए. उन्होंने जोताई का विरोध किया. दोनों पक्षों के बीच कहासुनी होने लगी और विवाद बढ़ गया.

इसी दौरान आक्रोशित होकर एक आरोपी प्रभाकर बैस ने किरण कोल के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई. यही नहीं विरोध करने पर महिला के ससुर को लाठी डंडों से जमकर पीटा गया. घटना को अंजाम देकर आरोपी वहां से फरार हो गए.

बाद में ग्रामीणों ने किरण कोल और उसके ससुर को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया, जहां शनिवार को किरण की गंभीर हालत देखते हुए उसे सिंगरौली जिला चिकित्सालय रैफर किया गया. लेकिन वहां ले जाते वक्त रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. जबकि मृतका के ससुर विशेषर कोल की हालत गंभीर बनी हुई है.

इस संबंध में मुख्य आरोपी प्रभाकर बैस और बंधु बैस को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि एक आरोपी लालपति बैस अभी भी फरार है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 307, 294, 323, 504 और SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay