एडवांस्ड सर्च

खून के प्यासे हुए खून के रिश्तेः कहीं मां का मर्डर तो कहीं पिता का कत्ल

हाल ही में एक बाद एक ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं, जिनमें बेटे या बेटी ने ही अपने माता या पिता को मौत की नींद सुला दिया. हैरान करने वाली बात ये है कि ऐसी वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपियों में नाबालिग बेटे और बेटियां भी शामिल हैं.

Advertisement
aajtak.in
परवेज़ सागर नई दिल्ली, 22 August 2019
खून के प्यासे हुए खून के रिश्तेः कहीं मां का मर्डर तो कहीं पिता का कत्ल माता-पिता की हत्या के मामलों में पिछले कुछ दिनों में बढ़ोत्तरी हुई है

पिता-पुत्र, पिता-पुत्री, मां-बेटा और मां-बेटी. ये रिश्ते सबसे मजबूत माने जाते हैं. लेकिन इन दिनों देशभर से ऐसी ख़बरें आ रही हैं. जिन्होंने इन रिश्तों को शर्मसार कर दिया है. रिश्तों को बेमतलब बना दिया है. जिस देश की संस्कृति में माता-पिता को भगवान का दर्जा दिया जाता है. जहां उनकी पूजा की जाती है. वहीं, अब कुछ बेटे-बेटियां इस रिश्ते को रुसवा कर रहे हैं. वो इस रिश्ते का कत्ल कर रहे हैं. मां-बाप के खून से अपने हाथ रंग रहे हैं. समाज में माता-पिता के कत्ल का बढ़ता ये चलन बेहद परेशान करने वाला है.

हाल ही में एक बाद एक ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं, जिनमें बेटे या बेटी ने ही अपने माता या पिता को मौत की नींद सुला दिया. हैरान करने वाली बात ये है कि ऐसी वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपियों में नाबालिग बेटे और बेटियां भी शामिल हैं. इस साल ऐसी कई वारदातें एक बाद एक सामने आई, जिन्होंने हर किसी को हैरान परेशान कर दिया. इन वारदातों की वजह से समाज में रिश्तों का खूबसूरत ताना-बाना टूटता नजर आता है. ऐसी ही कुछ घटनाओं के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं.

नाबालिग बेटी ने की पिता की हत्या

बेंगलुरू में जयपुर के मेड गांव निवासी 15 वर्षीय नाबालिग बेटी ने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पिता की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी. इसके बाद वारदात को छिपाने के लिए वह अपने पिता की लाश को बाथरूम में ले गई और वहां पेट्रोल डालकर उसे आग के हवाले कर दिया. उसके पिता एक कपड़ा व्यापारी थे. शातिर बेटी ने वारदात को अंजाम देने से पहले अपने पिता के दूध में नींद की गोलियां मिला दी थीं.

इसके बाद देर रात उसने अपनी प्रेमी को घर बुलाया और उसके साथ मिलकर वारदात को अंजाम दे डाला. उसके पिता का कुसूर सिर्फ इतना था कि वह उसे मोबाइल से दूर रहने के लिए कहते थे. पड़ोसियों ने पुलिस को घर में आग लगने की सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंची तो कत्ल का राज खुल गया. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.

पिता की हत्या कर बाल्टी में रखे लाश के टुकड़े

हैदराबाद में एक बेटे ने अपने पिता को इतनी बेरहमी से कत्ल किया कि उसे सुनकर किसी का भी कलेजा कांप जाए. हत्या के बाद बेटे ने अपने पिता की हत्या कर उसके शरीर के छोटे-छोटे टुकड़े किए. फिर उन टुकड़ों को 6-7 बाल्टियों में भर कर रख दिया. मामला हैदराबाद के मलकाजगिरी इलाके की कृष्णानहर कॉलोनी का है. दरअसल, रेलवे से रिटायर्ड 80 वर्षीय कृष्ण सुधीर मूर्ति को उसके बेटे ने मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद उसने लाश के टुकड़े-टुकड़े कर दिए. फिर उन टुकड़ों को प्लास्टिक की बाल्टियों में भर दिया.

इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब उनके घर से बदबू बाहर आने लगी. पड़ोसियों के घर तक जब बदबू पहुंचने लगी तो उन्होंने पुलिस को खबर की. हैरानी की बात है कि इस निर्मम हत्याकांड में मृतक के बेटे का साथ उसकी मां और बहन ने भी दिया. बताया जा रहा है कि मृतक की शराब पीने की आदत से परेशान होकर बेटे ने ये खौफनाक कदम उठाया.

अवैध संबंध के शक में किया मां का कत्ल

पंजाब के बठिंडा में एक कलयुगी बेटे ने बेरहमी के साथ अपनी मां को मौत के घाट उतार दिया. हत्या की ये सनसनीखेज वारदात संगत मंडी के गांव कोटगुरु की है. महिला के बेटे ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर अपनी मां को मौत की नींद सुला दिया. हत्या की वजह अवैध संबंध का शक बताया जा रहा है. दरअसल, आरोपी बेटे को शक था कि उसकी मां के किसी गैरमर्द के साथ अवैध संबंध थे.

इसी शक के चलते उसने मां को खत्म करने की साजिश रच डाली. और बड़े ही शातिराना तरीके से अपने साथियों के साथ मिलकर उसका मर्डर कर दिया. हत्या का ये मामला पुलिस तक जा पहुंचा. पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई. तीन दिन की छानबीन के बाद पुलिस ने पाया कि हत्या की इस वारदात को किसी और ने नहीं बल्कि मृतका के बेटे ने ही अंजाम दिया है. इसके बाद पुलिस ने जगतार सिंह, मंगत सिंह और जसवीर सिंह नामक आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. जबकि एक आरोपी अभी भी फरार है.

मां ने नहीं दिया खाना तो कर दिया मर्डर

झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले में हत्या की एक खौफनाक घटना सामने आई है, जहां एक कलयुगी बेटे ने अपनी बुजुर्ग मां को बांस से पीट-पीटकर मार डाला. बताया जा रहा है कि आरोपी ने यह वारदात नशे की हालत में अंजाम दी. पुलिस ने आरोपी को उसकी एक रिश्तेदार के घर से धर दबोचा. हत्या की यह वारदात पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला की है. जहां जादूगोड़ा थाना इलाके में ग्राम कुलडीहा में बीती रात 30 वर्षीय बेटे विष्टु ने अपनी 55 वर्षीय मां सुशीला सिंह को बांस से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया.

ग्रामीणों के मुताबिक आरोपी आए दिन गांव में शराब पीकर हंगामा करता था. उससे तंग आकर गांववालों ने पुलिस को भी शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन वो नहीं माना. वो पैसे की मांग को लेकर आए दिन अपनी मां से मारपीट करता था. बेटे की हालत से तंग आकर उसका 60 वर्षीय पिता जग्गू सिंह भी घर छोड़कर जा चुका था. एक रात विष्टु शराब के नशे में धुत होकर अपने घर पहुंचा. उसने अपनी मां से खाने की मांग तो मां ने इनकार कर दिया. यह बात विष्टु को इतनी नागवार गुजरी कि इसने एक बांस उठाकर अपनी मां पर हमला बोल दिया. उसने बेरहमी से अपनी मां को पीटा. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay