एडवांस्ड सर्च

जयपुर एयरपोर्ट पर सबसे बड़ी सोने की तस्करी का भंडाफोड़, 14 अरेस्ट

सोने की तस्करी के आरोप में कस्टम विभाग ने 14 तस्करों को पकड़ा है. कस्टम विभाग की जांच में इस तस्करी का पर्दाफाश हुआ है जिसमें सोना दुबई से जयपुर लाया जा रहा था

Advertisement
aajtak.in
शरत कुमार जयपुर, 04 July 2020
जयपुर एयरपोर्ट पर सबसे बड़ी सोने की तस्करी का भंडाफोड़, 14 अरेस्ट सांकेतिक तस्वीर

  • सोने की कीमत बाजार में 16 करोड़ रुपये आंकी जा रही है
  • तस्करी के आरोप में तीन विमानों से 14 तस्कर गिरफ्तार

राजस्थान की राजधानी जयपुर में सोने की सबसे बड़ी और पहली कार्रवाई में 32 किलो तस्करी का सोना पकड़ा गया है. जब्त किए गए सोने की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 16 करोड़ रुपये के आसपास बताई जा रही है.

सोने की तस्करी के आरोप में कस्टम विभाग ने 14 तस्करों को पकड़ा है. कस्टम विभाग की जांच में इस तस्करी का पर्दाफाश हुआ है, जिसमें सोना दुबई से जयपुर लाया जा रहा था. दुबई -जयपुर फ्लाइट के जरिए ये सोना इमरजेंसी लाइट की बैट्रियों में भरकर लाया गया था. इमरजेंसी लाइट की बैट्री में तस्करों ने सोने की ईंटें छुपाकर भर रखी थीं.

ये भी पढ़ें-कानपुर मुठभेड़ में बड़ा खुलासा, विकास दुबे की कॉल डिटेल में कई पुलिसवालों के नंबर

पुलिस का कहना है कि जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ी गई यह अब तक की सबसे बड़ी सोने की तस्करी है. कस्टम विभाग ने तीन फ्लाइट्स से कुल 14 तस्करों को दबोचा है, जिन्हें बाद में पुलिस के हवाले कर दिया गया. तस्करों से जब्त सोने की कीमत तकरीबन 16 करोड़ रुपये आंकी जा रही है.

राजस्थान पुलिस ने डकैत को दबोचा

इससे पहले, राजस्थान और मध्यप्रदेश पुलिस का मोस्ट वांटेड और 35 हजार का इनामी डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया. धौलपुर पुलिस को इस डकैत को पकड़ने में सफलता तब हासिल हुई, जब पुलिस ने उसे मध्य प्रदेश के गांव घूघस और आसन नदी के पास घेर लिया. पुलिस ने उसके पास से 315 बोर की दो राइफल और 103 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. धर्मेंद्र उर्फ लुक्का हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था. लेकिन वो साल 2017 में परोल से छूटकर फरार हो गया था.

ये भी पढ़ें-भेष बदलकर 15 दिन से घात लगाए बैठी थी पुलिस, ऐसे पकड़ा गया डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का

फरार होने के बाद से डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का ने करीब डेढ़ दर्जन संगीन वारदातों को अंजाम दिया. वो राजस्थान के टॉप 10 अपराधियों में शुमार है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर बड़ी राहत की सांस ली है. उसने हाल ही में पूर्व खाद्य मंत्री रमेश मीणा और विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक आपत्तिजनक वीडियो डालते हुए इलाके में अपना खौफ जमाने की कोशिश भी की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay