एडवांस्ड सर्च

जम्मू से आईएसआई का एक एजेंट गिरफ्तार

पठानकोट जासूसी मामले में जम्मू से एक और आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए संदिग्ध का नाम सज्जाद हुसैन है. जो पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी कर रहा था.

Advertisement
aajtak.in
परवेज़ सागर जम्मू, 13 February 2016
जम्मू से आईएसआई का एक एजेंट गिरफ्तार पंजाब पुलिस ने संदिग्ध को ट्रांजिट रिमांड पर ले लिया है

पंजाब पुलिस ने पठानकोट जासूसी मामले के सिलसिले में एक और आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया है. सज्जाद हुसैन नामक इस संदिग्ध को जम्मू में सीमावर्ती जिले पुंछ के सूरनकोट इलाके में हरि मार्गोट से गिरफ्तार किया गया है.

इससे पहले पठानकोट पुलिस ने हाल ही में मेमून सेना छावनी क्षेत्र से इरशाद अहमद नामक संदिग्ध को पकड़ा था, जो वहां अपने मोबाइल से सेना के एक शिविर की तस्वीरें ले रहा था.

सूत्रों ने बताया कि अहमद ने पठानकोट पुलिस को बताया कि सज्जाद हुसैन ने उसे यह काम करने के लिए कहा था. उसके मुताबिक इस काम के लिए आईएसआई से उसे पैसा मिल रहा था.

सूत्रों के मुताबिक सज्जाद हुसैन वैध पासपोर्ट पर पाकिस्तान चला गया था. जहां वह आईएसआई के संपर्क में आया. वहीं पाकिस्तानी एजेंसी ने उसे सेना और अन्य प्रतिष्ठानों का खास काम दिया था.

सूत्रों ने बताया कि सज्जाद हुसैन को वेस्टर्न यूनियन के माध्यम से पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई से पैसा मिलता है. जिसकी एवज में उसने आईएसआई को महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की तस्वीरें भेजी हैं.

पंजाब पुलिस और केंद्रीय खुफिया एजेंसियां पठानकोट में आईएसआई नेटवर्क को लेकर काम कर रही हैं. और इसी के चलते पंजाब के मोगा से एक हिंदू युवक को भी हिरासत में लिया गया है.

फिलहाल, पंजाब पुलिस ने सज्जाद हुसैन नामक इस संदिग्ध को आईएसआई जासूसी नेटवर्क के बारे में पूछताछ करने के लिए पुंछ अदालत से ट्रांजिट रिमांड पर ले लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay