एडवांस्ड सर्च

दिल्लीः तिहाड़ जेल में कैदी ने की आत्महत्या

दिल्ली की तिहाड़ जेल में एक विचाराधीन कैदी ने फंदे से लटकर आत्महत्या कर ली. मृतक कैदी पर अपनी गर्भवती पत्नी और बेटे की हत्या का आरोप था.

Advertisement
aajtak.in
परवेज़ सागर/ BHASHA नई दिल्ली, 01 March 2016
दिल्लीः तिहाड़ जेल में कैदी ने की आत्महत्या पुलिस और जेल प्रशासन कैदी की मौत के मामले में जांच कर रहे हैं

उच्च सुरक्षा वाली दिल्ली की तिहाड़ जेल में एक विचाराधीन कैदी ने फंदे से लटकर जान दे दी. मृतक कैदी पर अपनी गर्भवती पत्नी और तीन वर्षीय बेटे की हत्या का इल्जाम था.

दरअसल, 37 वर्षीय वास्तुविद विक्रम भाटिया नामक कैदी सुबह करीब सात बजे जेल नंबर तीन के बिहेवोरियल थेरेपी वार्ड में एक फंदे पर लटका हुआ पाया गया. कैदियों ने उसे देखकर शोर मचाया तो जेल प्रशासन और वार्ड के कर्मचारी मौके पहुंचे. और मृत कैदी विक्रम की लाश को नीचे उतारा गया.

तिहाड़ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विक्रम को मानसिक बीमारी के इलाज के लिए बिहेवोरियल थेरेपी वार्ड में रखा गया था. सुबह वह वार्ड के एक सूनसान हिस्से में गया और तौलियां से रस्सी बनाकर भवन के ग्रिल से लटककर आत्महत्या कर ली.

हालांकि उसे दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया, मगर वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जेल प्रशासन की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी. पुलिस ने मृतक कैदी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

गौरतलब है कि खराब आर्थिक स्थिति के कारण विक्रम अवसाद में था. और पिछले साल अक्तूबर में उत्तर-पश्चिम दिल्ली के केशवपुरम इलाके में उसने अपनी गर्भवती पत्नी और बेटे की कथित तौर पर गला दबाकर हत्या कर दी थी. बाद में उसने भी आत्महत्या की कोशिश की थी लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था.

जेल अधिकारियों के मुताबिक नवंबर 2015 से विक्रम तिहाड़ में बंद था. विक्रम की मानसिक बीमारी का मानव व्यवहार एवं संबद्ध विज्ञान संस्थान (इबहास) में इलाज चल रहा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay